UP Development: वाराणसी में पूरी हुईं 39 परियोजनाएं, उद्घाटन का इंतजार

0

UP Development: वाराणसी (Varanasi) में 39 परियोजनाएं (39 projects) पूरी हो चुकी हैं और उद्घाटन (Inauguration) का इंतजार कर रही हैं। इनमें 726.54 करोड़ रुपये की लागत से बने इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष (International Convention Center Rudraksh) और आशापुर रेलवे ओवरब्रिज शामिल हैं। 1424.42 करोड़ रुपये की चौदह और परियोजनाओं के जुलाई के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- CM Yogi Adityanath : योगी सरकार का बड़ा एक्शन ! धर्म परिवर्त करने के लिए दबाव डालने पर लगेगा NSA

UP Development: जुलाई में पूरी होंगी 14 परियोजनाएं

संभागायुक्त दीपक अग्रवाल (Divisional Commissioner Deepak Agarwal) ने कहा, ये परियोजनाएं जिले में पहले ही 8,331.30 करोड़ रुपये की 138 परियोजनाओं की शुरुआत की जा चुकी हैं। इन परियोजनाओं पर काम जारी है।

ये भी पढ़ें- Tech news : Reliance की 44वीं AGM में सस्ते 5G सर्विस समेत हो सकते हैं बड़े ऐलान

इसमें से 726.54 करोड़ रुपये की 39 परियोजनाएं मई में पूरी हो चुकी हैं और जुलाई में 1,424.42 करोड़ रुपये की 14 परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा।

UP Development: जुलाई में हो सकता हैं सभी परियोजनाओं का उद्घाटन

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा (District Magistrate Kaushal Raj Sharma) ने कहा, अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगली वाराणसी यात्रा के बारे में कोई सूचना नहीं है। हालांकि, यह मानते हुए कि जुलाई के अंत तक सभी पूर्ण परियोजनाएं उद्घाटन के लिए तैयार हो सकती हैं, परियोजनाओं की गति जहां 90 प्रतिशत से अधिक काम हो चुका है, इसमें तेजी लाई गई है।

ये भी पढ़ें- Adhaar card : घर बैठे पता करें, आपके Adhaar card से कितने लोगों ने सिम कार्ड लिया है

UP Development: जनवरी 2022 तक कई और परियोजनाओं को पूर्ण करने की योजना

प्रधानमंत्री की अगली यात्रा की घोषणा से पहले 50 से अधिक परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अधिकारी हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इन 53 परियोजनाओं के अलावा, आयुक्त ने कहा कि 3,879.49 करोड़ रुपये की 62 और चल रही परियोजनाओं को अगस्त के अंत तक पूरा किया जाएगा, इसके बाद जनवरी 2022 में 2003.92 करोड़ रुपये की 10 अन्य परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र है।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.