CM Yogi Adityanath : योगी सरकार का बड़ा एक्शन ! धर्म परिवर्त करने के लिए दबाव डालने पर लगेगा NSA

0

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश में लालच देकर करीब 1 हजार से ज्यादा लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन का खुलासा होने के बाद योगी सरकार एक्शन मोड (CM Yogi Adityanath in action mode) में आ गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक्शन लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ने जांच एजेंसियों को मामले की तह तक जा कर जांच करने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने आदेश देते हुए कहा कि जो लोग जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में दोषी पाए जाएगें उनके खिलाफ NSA लगाने और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें-

Weekend Lockdown in UP : सीएम योगी का फैसला, अब वीकेंड लॉकडाउन में भी खुलेगें धार्मिक स्थल

UP Government Order : संविादा कर्मियों को नियमित करेगी सरकार, रिक्तियों का मांगा ब्योरा !

Covid-19 vaccine : एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड, 80 लाख लोगों को दी गई खुराक

CM Yogi Adityanath का बड़ा एक्शन जबरन धर्म परिवर्तन कराने वालों पर लगेगा NSA

बतादें कि उत्तर प्रदेश में लालच देकर और जबरन तरीके से धर्म परिवर्तन कराने वाले रैकेट का खुलासा करते हुए यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर (ADG Law and Order) प्रशांत कुमार ने बताया था कि इस रैकेट ने करीब 1 हजार लोगों का धर्म परिवर्तन कराया था। इस मामले में 2 लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए उमर गौतम और जहांगीर काजमी दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं।

1 हजार लोगों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में CM Yogi Adityanath ने जांच के दिए आदेश

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया उमर गौतम खुद भी धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुस्लिम बन गया था। जिसके बाद से वो धर्म परिवर्तन अभियान चला रहा था। उमर और उसके साथी जहांगीर ने मिलकर अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया है। ये लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से पैसे लेकर लोगों का धर्मांतरण कराते थे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को twitter पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.