Himachal Pradesh: हिमाचल के किन्नौर में बड़ा हादसा, दिल्ली से आए 9 पर्यटकों की मौत, 3 घायल

0

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश का किन्नौर (Kinnaur) जिला उस वक्त कांप उठा जब बटसेरी (Butseri) के पहाड़ी से पत्थर टूट कर पर्यटकों (tourist)  की गांड़ी पर गिरा। चट्टानों के पत्थर गिरने से कई वाहन चपेट में आ गए। वहीं इस हादसे मे पर्यटकों की गाड़ी पर भारी पत्थर गिर जाने से उसमें सवार 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में तीन लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

Himachal Pradesh

Himachal Pradesh: गाड़ी में सवार पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से घूमने आए थे

घायलों को सीएचसी सांगला (CHC Sangla) रेफर किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें गिरने से छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई।

ये भी पढ़ें- UP Government Announcement: हर मंडल मुख्यालय पर बनेंगे अत्याधुनिक सैनिक स्कूल

बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल प्रदेश घूमने आए थे। भूस्खलन होने से बास्पा नदी पर बना पुल टूट गया है जिससे गांव का संपर्क शेष देश और दुनिया से कट गया है।

Himachal Pradesh- पहाड़ी से लगातार गिर रहे हैं पत्थर, रेस्क्यू ऑपरेशन में हो रही है दिक्कत

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। कांग्रेस के विधायक जगत सिंह नेगी (Congress MLA Jagat Singh Negi) ने बताया कि पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं जिस कारण रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) में दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल लिफ्ट करने के लिए सरकार से हेलीकॉप्टर मांगा गया है जिसके जल्द पहुंचने का आश्वासन मिला है। किन्नौर के डीसी आबिद हुसैन सादिक, एसपी एस.आर राणा मौके पर मौजूद हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.