हिमाचल के नारकंडा, कोठी में हुई और बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों नारकंडा, कोठी और कल्पा में और बर्फबारी हुई है। इसके कारण बुधवार को यहां तापमान में गिरावट आई है।

0

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों नारकंडा, कोठी और कल्पा में और बर्फबारी हुई है। इसके कारण बुधवार को यहां तापमान में गिरावट आई है। वहीं शिमला और मनाली में रात भर बारिश हुई है। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, “लाहौल-स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर और शिमला जिलों में सोमवार से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मध्यम से भारी हिमपात हो रहा है।”

लाहौल-स्पीति के मुख्यालय कीलोंग में 20 सेमी बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि राज्य के सबसे ज्यादा बर्फबारी वाले किन्नौर जिले के कल्पा में 71 सेमी बर्फबारी दर्ज हुई। मनाली के पास कोठी में 35 सेमी बर्फबारी और मशहूर पर्यटन स्थल डलहौजी में 38 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मनाली के तापमान में 0.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई और यहां 43 मिमी बारिश हुई। शिमला में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री रहा और यहां 17.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

कीलोंग में न्यूनतम तापमान माइनस 2.6 डिग्री सेल्सियस, कल्पा में माइनस 1 डिग्री और धर्मशाला में 3.4 डिग्री रहा। धर्मशाला में 13.6 मिमी बारिश हुई है।

लगातार बर्फबारी होने के कारण शिमला, किन्नौर, मंडी और कुल्लू जिलों में वाहनों के आवागमन में रुकावट आई है। मौसम विभाग के पूवार्नुमान में कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ गुरुवार तक इस क्षेत्र में सक्रिय रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: