Corona Recovery Rate in UP: यूपी में कम हो रहा संक्रमण, 11 जिलों में नहीं दर्ज किए गए सक्रिय मामले

0

Corona Recovery Rate in UP: उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में बेलगाम कोरोना अब अपनी हद में आ गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) काफी हद तक काबू होने लगा है। अब तक प्रदेश के 11 जिले कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। प्रदेश में सक्रिय केस भी अब हजार के नीचे ही चले गए हैं।

Corona Recovery Rate in UP

Corona Recovery Rate in UP: प्रदेश में 857 एक्टिव केस, रिकवरी रेट 98.6 फीसदी

प्रदेश में अब महज 857 सक्रिय केस ही दर्ज किए गए हैं। बता दें कि कोरोना के शुरूआती दिनों (18 अप्रैल 2020) में ये स्थिति थी। टेस्ट और टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है जिसके चलते प्रदेश रोज नए कीर्तिमान गढ़ रहा है। रोजाना ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट करने वाले यूपी में अब तक 06 करोड़ 42 लाख 77 हजार 972 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुका है।

ये भी पढ़ें- Employment News: विधानसभा चुनाव से पहले 33,700 पदों पर भर्तियां निकालेगी योगी सरकार, जानिये किन पदों के लिए कब निकलेंगे आवेदन

पिछले 24 घंटों में यूपी में 2 लाख 27 हजार 740 कोरोना सैम्पल की जांच की गई, जिसमें से महज 33 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इस दौरान प्रदेश का पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसद रहा। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसद है जो दूसरे प्रदेशों से काफी बेहतर है। अब तक 16 लाख 85 हजार से अधिक प्रदेशवासियों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है।

Corona Recovery Rate in UP: राज्य के 53 जिलों में कोरोना संक्रमण के एक भी केस नहीं

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिन प्रदेश के किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई है। यूपी के 53 जिलों में संक्रमण के एक भी नए केस की पुष्टि नहीं हुई, जबकि 22 जनपदों में इकाई अंक में संक्रमित मरीज पाए गए। जनपद अलीगढ़, बदायूं, बस्ती, बहराइच, एटा, फतेहपुर, हमीरपुर, हाथरस, कसगंज, महोबा और श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: हिमाचल के किन्नौर में बड़ा हादसा, दिल्ली से आए 9 पर्यटकों की मौत, 3 घायल

अब तक केवल मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक आईसीयू व आइसोलेशन बेड की संख्या 6522 से अधिक हो गई है वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में लगभग 3000 पीडियाट्रिक आईसीयू व आइसोलेशन तैयार किए जा चुके हैं।

अब तक उत्तर प्रदेश में 04 करोड़ 47 लाख 13 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इसमें, केवल जुलाई माह में एक करोड़ 32 लाख से अधिक वैक्सीन डोज दी गई हैं। प्रदेश के 03 करोड़ 74 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण की एक डोज दी जा चुकी है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.