Uttar Pradesh News: अखिलेश यादव को अपना नाम ‘अखिलेश अली जिन्ना’ रख लेना चाहिए- केशव प्रसाद मौर्या

0

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya, Deputy Chief Minister of Uttar Pradesh) ने सुझाव दिया है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav) को अपना नाम बदलकर अखिलेश अली जिन्ना (Akhilesh Ali Jinnah) रख लेना चाहिए। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) तब से बीजेपी के निशाने पर हैं, जबसे उन्होंने महात्मा गांधी और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के साथ जिन्ना के नाम का इस्तेमाल किया है।

ये भी पढ़ें- BJP Meeting in Delhi: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 18 नवंबर को दिल्ली में होगी भाजपा की बड़ी बैठक

Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News: ‘अखिलेश को अपनी पार्टी का नाम बदलकर जिन्नावाड़ी दल कर लेना चाहिए’

अखिलेश ने कहा था कि उन्होंने इस महीने की शुरूआत में भारत को आजादी दिलाने में मदद की थी, और संघर्ष से कभी पीछे नहीं हटे थे। मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि समाजवादी पार्टी की तुष्टिकरण की राजनीति ने जिन्ना को सबसे आगे ला दिया है, इसलिए मैं अखिलेश यादव से कहता हूं कि उन्हें अपना नाम बदलकर अखिलेश अली जिन्ना कर लेना चाहिए। उन्हें अपनी पार्टी का नाम बदलकर जिन्नावाड़ी दल कर लेना चाहिए।

Uttar Pradesh News: ‘सपा को न जिन्ना चुनाव जिताएंगे न अतीक और मुख्तार’

मौर्य ने समाजवादी पार्टी को चेतावनी भी दी कि जिन्ना उन्हें चुनाव नहीं जिताएंगे। उन्होंने गैंगस्टर से राजनेताओं के साथ पार्टी के संबंधों को लेकर भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा। मौर्या ने कहा कि न तो (मोहम्मद अली) जिन्ना और न ही अतीक अहमद या (मुख्तार) अंसारी उन्हें इस चुनाव में जीतने में मदद करेंगे।

Uttar Pradesh News: ‘अगले साल सपा को फिर से विधानसभा चुनाव हारने  के लिए तैयार रहना चाहिए’

यूपी के लोगों ने कमल (बीजेपी) को चुना है। फायदा राज्य के लोगों तक ईमानदारी से पहुंच रहा है। यहां माफिया और गुंडे खत्म हो गए हैं और लोग शांति से हैं। मौर्य ने दावा किया कि 2012, 2014, 2017 और 2019 में चुनाव हारने के बाद समाजवादी पार्टी दहशत में है। उन्होंने कहा कि उन्हें अगले साल फिर से विधानसभा चुनाव हारने के लिए तैयार रहना चाहिए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.