BJP Meeting in Delhi: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 18 नवंबर को दिल्ली में होगी भाजपा की बड़ी बैठक

0

BJP Meeting in Delhi: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में एक बार फिर जीत का परचम लहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)  तैयारियों में जुटी हुई है। चुनावी रणनीति के लोखा जोखा को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) ने 18 नवंबर को बड़ी बैठक बुलाई है।

BJP Meeting in Delhi

BJP Meeting in Delhi: बैठक में चुनाव को लेकर खास प्लान तैयार किया जाएगा

जेपी नड्डा दिल्ली (Delhi) में संगठन, यूपी के प्रभारी और यहां के नेताओं के साथ बैठक कर मिशन 2022 (UP Election 2022) की तैयारियों को लेकर रणनीति तैयार करेंगे। जिसमें प्रत्याशियों के चयन, चुनाव की तैयारी, घोषणा पत्र और चुनाव को लेकर खास प्लान होगा इस पर विस्तार से चर्चा होगी।

BJP Meeting in Delhi: बैठक में बीजेपी के कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

जेपी नड्डा की बैठक में बीएल संतोष, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, राधामोहन सिंह के साथ यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (UP State President Swatantradev Singh) और संगठन मंत्री सुनील बंसल (Organization Minister Sunil Bansal) शामिल होंगे।

BJP Meeting in Delhi: पीएम मोदी का ताबड़तोड़ पूर्वांचल दौरा

वैसे तो 2022 में पांच राज्यों में (Assembly Elections) होने हैं, लेकिन बीजेपी का सबसे ज्यादा फोकस उत्तर प्रदेश पर है। क्योंकि यूपी के रास्ते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार केंद्र की सत्ता पर काबिज हो चुके हैं। बीजेपी को अच्छी तरह मालूम है कि अगर 2024 में भी दिल्ली की गद्दी पर बैठे रहना है तो यूपी को संभालकर रखना होगा। यही वजह है कि पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक यूपी में डेरा डाल चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Inauguration of Purvanchal Expressway: पीएम मोदी से पहले सपाइयों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किया सांकेतिक उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेव-वे का उद्घाटन किया था। 19 नवंबर को पीएम फिर से यूपी के दौरे पर आने वाले हैं। उनकी महोबा में रैली होगी इसके बाद पीएम झांसी का दौरा करेंगे।

BJP Meeting in Delhi: अमित शाह भी साध रहे हैं पूर्वांचल समीकरण

पीएम मोदी के दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर 12 नवंबर को पहुंचे थे। अमित शाह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बैठक कर चुनाव तैयारियों का जायजा लिया था।

वहीं 13 नवंबर को आजमगढ़ से विकास और बाहुबल पर प्रहार के रास्ते पूर्वांचल का समीकरण साध कर दिल्ली गए हैं। जिसके बाद अब बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा कल यानी 18 नवंबर को यूपी के चुनाव को लेकर दिल्ली में मंथन कर चुनाव तैयारियों को आगे बढ़ाने की रूपरेखा तैयार करेंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.