Delhi University PG Merit List: दिल्ली विश्वविद्यालय में पीजी पाठ्यक्रमों की पहली मेरिट लिस्ट जारी

0

Delhi University PG Merit List: दिल्ली विश्वविद्यालय ने बुधवार को पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट जारी की है। विश्वविद्यालय द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर यह मेरिट लिस्ट सार्वजनिक की गई है। छात्र जारी की गई इस लिस्ट के आधार पर गुरुवार से दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल विश्वविद्यालय ने 20 विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए यह मेरिट लिस्ट जारी की है।

Delhi University PG Merit List

Delhi University PG Merit List: मेरिट लिस्ट के आधार पर 18 से 22 नवंबर के बीच दाखिला प्रक्रिया होगी शुरु

दिल्ली विश्वविद्यालय के मुताबिक विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट ग्रेजुएट दाखिला प्रक्रिया का पूरा कार्यक्रम जारी किया गया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रम की पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर 18 से 22 नवंबर के बीच दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं छात्र इन पाठ्यक्रमों में आवेदन करने वाले छात्र 23 नवंबर तक फीस का भुगतान कर सकेंगे।

Delhi University PG Merit List: पीजी एडमिशन के लिए दूसरी लिस्ट 26 नवंबर को होगी जारी

पीजी एडमिशन के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा दूसरी मेरिट लिस्ट 26 नवंबर को जारी की जाएगी। दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर 27 नंवबर से 30 नवंबर तक दाखिला प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद पीजी दाखिले के लिए 3 दिसंबर को तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी।

ये भी पढ़ें- DU Undergraduate courses: दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में दाखिले की आखिरी तारीख 15 नवंबर

इसी के साथ अब दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के फस्र्ट ईयर यानी 2021-2022 सत्र के लिए एक नया बैच शुरू करने की तैयार की जा रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता के मुताबिक यूजी पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले छात्र 19 नवंबर तक अपनी फीस जमा कर सकते हैं।

Delhi University PG Merit List: फर्स्ट ईयर की ऑनलाइन कक्षाएं 22 नवंबर से होंगी शुरु

दिल्ली विश्वविद्यालय में नए बैच की दाखिला प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रथम वर्ष की ऑनलाइन कक्षाएं 22 नवंबर से शुरू की जाएंगी। दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए कैलेंडर के मुताबिक इन छात्रों की पहली परीक्षा वर्ष 2022 में आयोजित की जाएंगी। यह परीक्षाएं 21 मार्च से 4 अप्रैल के बीच होंगी।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली विश्वविद्यालय में इस वर्ष अंडरग्रैजुएट पाठ्यक्रम के दाखिले में काफी विलंब हुआ है। इसी विलंब के चलते नया सत्र भी देरी से शुरू हो रहा है। कोरोना के कारण पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया भी विलंब से शुरू की गई हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.