UPPSC Mains Exam Schedule: यूपीपीएससी 2021 मेंस परीक्षा का शेड्यूल जारी, 23 मार्च से 27 मार्च तक होगी परीक्षा

UPPSC Mains Exam Schedule: लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद में होगा परीक्षा का आयोजन

0

UPPSC Mains Exam Schedule: यूपीएससी और यूपीपीएससी परीक्षा को क्रैक करने के लिए अभ्यर्थी कड़ी मेहनत करते हैं। यूपीएससी यानी यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन और यूपीपीएससी परीक्षा यानी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग दोनो की ही प्री परीक्षा हो चुकी है। अब परीक्षार्थियों को मेन्स परीक्षा की तारीख का इंतजार है। आपको बता दें, यूपीपीएससी की मेंस परीक्षा की तारीख की घोषणा की जा चुकी है। यूपीपीएस की मेंस की परीक्षा आने वाले 32 मार्च  से 27 मार्च के बीच होगी।

UPPSC Mains Exam Schedule: जानें कहा कहा होंगे परीक्षा के सेंटर

UPPSC Mains Exam Schedule
UPPSC Mains Exam Schedule

ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War Day 10: यूक्रेन में बमबारी का 10वां दिन आज, रूस ने युद्ध विराम का किया ऐलान

आपको बता दें, यूपीपीएससी की मेंस परीक्षा 23 से 27 मार्च तक होगी। परीक्षा लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद में कराई जाएगी। इससे पहले जारी किए गए मुख्य परीक्षा के शेड्यूल के मुताबिक मेंस परीक्षा 28 से 31 जनवरी तक होनी थी लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से 19 जनवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। यूपीपीएससी मुख्य परीक्षा 2021 की परीक्षा अब एक बार फिर से शेड्यूल हुआ है। इसकी पूरी जानकारी के लिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर पूरा शेड्यूल देख सकते हैं।

UPPSC Mains Exam Schedule: दो सत्रो में होगी परीक्षा

 

UPPSC Mains Exam Schedule
UPPSC Mains Exam Schedule

यीपीपीएससी की मेंस परीक्षा दो पाली में आयोजित होगी। परीक्षा की पहली पाली की शुरूआत सुबह 9:30 से होगी, जो 12:30 तक चलेगी। इसके साथ ही दूसरी पाली की शुरूआत दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। 23 मार्च को होनी वाली पहली और दूसरी पाली में सामान्य हिन्दी और निबंध का पेपर होगा। जबकि 24 और 25 मार्च को पहली और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन पहली, दूसरी, तीसरी और चौथे प्रश्नपत्र की परीक्षा होगी। इस बार 678 पदों पर भर्ती के लिए प्री परीक्षा में कुल 7688 अभ्यर्थी पास हुए थे जिन्हें अब मेंस परीक्षा पास करना होगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.