UP Board English Exam Date: जानिएं क्या है 30 मार्च को रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा की नई तारीख

UP Board English Exam Date: पेपर लीक होने की आशंका से 24 जिलों में रद्द हुई थी अंग्रेजी की परीक्षा

0

UP Board English Exam Date: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा इन दिनों चल रही है। आज 30 मार्च को तब हड़कंप मच गया जब अचानक इस बात की जानकारी मिली की 24 जिलों में दूसरी पाली में होने वाली इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा रद्द कर दी गई है। बलिया में पेपर लीक होने की आशंका के बाद 24 जिलों में पेपर रद्द कर दिए गए थे। अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस बात की जानकारी साझा की है कि आज यानी 30 मार्च को रद्द हुई 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा अब 13 अप्रैल को होगी।

UP Board English Exam Date: 13 अप्रैल को होगी परीक्षा

UP Board English Exam Date
UP Board English Exam Date

ये भी पढ़ें- DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फेलो और जूनियर रिसर्च एसोसिएट के लिए निकाला आवेदन

आपको बता दें, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पेपर लीक होने की आशंका के बाद 30 मार्च को होने वाली अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द कर दिया था। जिसके बाद अब अंग्रेजी की परीक्षा की नई तारीख की घोषणा माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से कर दी गई है। जिन 24 जिलों में परीक्षा रद्द हुई है वो अब 13 अप्रैल को पहली पाली में सुबह 8 से 11:15 के बीच होगी। इस बात की जानकारी देते हुए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने परिक्षार्थियों से धैर्य बनाए रखने को कहा है।

UP Board English Exam Date: बोर्ड ने जानकारी के लिए  व्हाट्सएप और हेल्पलाइन नंबर किया जारी

UP Board English Exam Date
UP Board English Exam Date

इसके साथ ही इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा की नई तारीख की घोषणा करने के दौरान यूपी बोर्ड की ओर से ये भी कहा गया है कि अगर किसी परिक्षार्थी को परीक्षा के संबंध में कोई भी जानकारी लेनी हो तो वह [email protected] पर सीधे मेल के द्वारा संपर्क कर सकते हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने परिक्षार्थियों की सुविधा के लिए एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है और कहा है कि परिक्षार्थी 8840850347 पर व्हाट्सएप करके भी जानकारी ले सकते हैं, 18001805310 और 18001805312 हल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया। साथ ही बोर्ड की ओर से ये भी कहा गया है कि @upboardexam2022 और फेसबुक पेज upboardexam पर भी स्टूडेंट्स संपर्क कर सकते हैं

UP Board English Exam Date: इन 24 जिलों में परीक्षा रद्द किए गए थे

30 मार्च को यूपी बोर्ड की इंटर मीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा आगरा,मैनपुरी,मथुरा,अलीगढ़ ,गाजियाबाद,बागपत,बदाऊं,शाहजहांपुर ,उन्नाव , सीतापुर, ललितपुर , महोबा, जालौन, चित्रकूट , अंबेडकरनगर , प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर 19.आजमगढ़ ,बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली में रद्द किए गए थे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.