UP JEECUP 2021: आवेदन का आज है आखिरी दिन, जानिए कैसे करें आवेदन

0

UP JEECUP 2021: उत्तर प्रदेश राज्य के पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है। UP JEECUP 2021 में प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थी ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश के लिए उम्मीदवार jeecup.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए फरवरी में आवेदन शुरु हुए थे।

पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए ग्रुप A, E1 और E2 के लिए प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड से होगी। ग्रुप B, C, D, F, G, H, I, K1, K2, K3, K4, K5, K6, K7 व K8  ग्रुप की परीक्षा ऑनलाइन मोड से होगी। पहले यह परीक्षा 15 जून से 20 जून तक आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें – UP Teacher Recrutment 2021 : UP में 15 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती, माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड ने जारी किया शेड्यूल

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए UPJEECUP का आयोजन किया जाता है। इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन हर वर्ष अप्रैल या मई महीने में किया जाता था, किन्तु कोरोना महामारी के कारण परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी। काउंसिल के द्वारा अभी तक परीक्षा की नई तिथि जारी नहीं की गई है।

UP JEECUP 2021 के लिए कैसे करें आवेदन

सबसे पहले JEECUP or  jeecup.nic.in  के होम पेज पर जाना होगा।

होम पेज पर आपको UPJEE 2021 लिंक पर क्लिक कर आप आवेदन कर सकते हैं।

UP JEECUP 2021 के लिए आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क

जनरल व ओबीसी- 350 रुपये.

एससी, एसटी – 250 रुपये

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.