UP BEd JEE Exam 2021: चौथी बार आगे बढ़ाई गई यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तारीख, जानिये कब होगी परीक्षा

0

UP BEd JEE Exam 2021: एक बार फिर टाली गई है उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 (UP BEd JEE Exam 2021) की तारीख। इससे पहले परीक्षा की तिथि पहले 18 जुलाई और फिर 30 जुलाई तय की गई थी। कोरोना संक्रमण के कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मई को परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका था।

UP BEd JEE Exam 2021

ये भी पढ़ें- UP Government Announcement: हर मंडल मुख्यालय पर बनेंगे अत्याधुनिक सैनिक स्कूल

6 अगस्त को होगी UP BEd JEE Exam 2021 प्रवेश परीक्षा

शासन ने लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की तरफ से भेजे गए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है। शुक्रवार को प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा (Principal Secretary Higher Education) सुभाष चंद्र शर्मा (Subhash Chandra Sharma) की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया गया। प्रवेश परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा किया जाएगा। शासनादेश में कहा गया है कि लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से भेजे गए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम को अनुमति दी जाती है। परीक्षा के आयोजन के संबंध में पूर्व में 17 जून को जारी पत्र की शर्तें यथावत रहेंगी।

UP BEd JEE Exam 2021

संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार प्रवेश परीक्षा अब आगामी 6 अगस्त को होगी। 6 अगस्त को प्रथम पाली में सुबह नौ बजे से 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली में अपराह्न दो बजे से पांच बजे तक होगी। प्रवेश परीक्षा के परिणाम की संभावित घोषणा की तिथि 27 अगस्त, आनलाइन काउंसिलिंग (online counseling) शुरू करने की तिथि एक सितंबर और शैक्षणिक सत्र के आरंभ की तिथि 6 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है।

UP BEd JEE Exam 2021 संबंधित ज्यादा जानकारी और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.