High Alert In Delhi: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने जारी की कुछ आतंकियों की फोटो

High Alert In Delhi: कनॉट प्लेस समेत कई स्थानों पर लगाए आतंकियों के पोस्टर

0

High Alert In Delhi: राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो पर हैं। किसी भी अनहोनी से बचने के लिए पूरी दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बीते दो महीनों से राजधानी दिल्ली में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों पर पैनी जनर रखी जा रही है। आज 25 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले दिल्ली पुलिस ने कुछ आतंकियों की फोटो जारी की है।

High Alert In Delhi: जगह-जगह लगाए जा रहे हैं आतंकियों के पोस्टर

ये भी पढ़ें- Republic Day Celebration Program: आज दिल्ली सचिवालय पर गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ आयोजन

High Alert In Delhi
High Alert In Delhi

इसके साथ ही दिल्ली में जगह-जगह पर इनके पोस्टर भी लगाए हैं। जिसमें दिल्ली के कनॉट प्लेस का हनुमान मंदिर शामिल है जहां कुछ संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर दिल्ली पुलिस ने लगाए हैं। साथ ही इस बात की भी घोषणा की है कि जो कोई भी पोस्टर में दिख रहे आतंकियों की जानकारी या सुराग देगा उसे दिल्ली पुलिस द्वारा इनाम भी दिया जाएगा।

High Alert In Delhi: स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए

High Alert In Delhi
High Alert In Delhi

ये भी पढ़ें- Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में घट रहे हैं कोरोना के नए मामले, संक्रमण दर 11.79 प्रतिशत

दिल्ली पुलिस को अंदेशा है कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ स्पर सेल के सदत्य आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इससे पहले दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी बम मिलने के बाद से ही दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवास्था को पुख्ता कर दिया गया है। हर संदिग्ध की गहनता से जांच की जा रही है। इसके साथ ही दिल्ली राजपथ पर परेड देखने आए लोगों की निगरानी के लिए 6 एंट्री पॉइंट्स समेत 30 अन्य स्थानों पर एक स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बता दें, इस स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम वाले सीसीटीवी कैमरे में 50,000 अपराधियों का डेटा फीड है।

High Alert In Delhi
High Alert In Delhi

High Alert In Delhi: दिल्ली में 27,000 से अधिक पुलिस कर्मियों तैनात

 

ये भी पढ़ें- Video Vans Campaigning Guidelines: चुनाव आयोग ने वीडियो वैन से प्रचार के लिए जारी किए दिशानिर्देश

इसके अलावा राजपथ पर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड में किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक गणतंत्र दिवस को देखते हुए पूरी दिल्ली में 27,000 से अधिक कर्मियों को तैनात किया गया है। जिसमे 71 डिएसपी औऱ 213 एसीपी शामिल हैं। साथ ही सशस्त्र बटालियन अधिकारी और जवान के अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 65 कंपनियाें के साथ साथ दिल्ली पुलिस कमांडो भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.