Republic Day Celebration Program: आज दिल्ली सचिवालय पर गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ आयोजन

Republic Day Celebration Program: सीएम केजरीवाल ने ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम का किया आगाज़

0

Republic Day Celebration Program: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और शहीद भगत सिंह के विचारों को अपने जीवन में अपनाने पर जोर दिया साथ ही उनकी जीवनी को याद करते हुए देश के लिए दिए बलिदान और योगदान का जिक्र किया। बता दें, ये बातें सीएम केजरीवाल ने आज दिल्ली पर आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कहीं। दिल्ली सरकार की ओर से आज दिल्ली सचिवालय पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया था। गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ध्वाजारोहण के साथ किया। साथ ही मौके पर दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिती और दिल्ली सरकार द्वारा किए गए कार्य का जिक्र भी किया।

Republic Day Celebration Program: अंबेडकर और भगत सिंह को किया याद

Republic Day Celebration Program
Republic Day Celebration Program

ये भी पढ़ें- Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में घट रहे हैं कोरोना के नए मामले, संक्रमण दर 11.79 प्रतिशत

आपको बता दें, आज दिल्ली सचिवालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और शहीद भगत सिंह के विचारों को साथ लेकर आगे बढ़ रही है। साथ ही इस बात का एलान भी किया कि दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तोरों में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और सरदार भगत सिंह की तस्वीर लगाई जाएगी। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर और शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के रास्ते भले ही अलग-अलग थे लेकिन मंजिल एक थी। इन दोनो को ही अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता के सैनानी बताया और कहा कि इन दोनों की महान हस्तियों के जीवन से हमारे देश के युवाओं को सीखना चाहिए। प्रेरणा लेनी चाहिए।

Republic Day Celebration Program: दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिती का किया जिक्र

Republic Day Celebration Program
Republic Day Celebration Program

ये भी पढ़ें- Video Vans Campaigning Guidelines: चुनाव आयोग ने वीडियो वैन से प्रचार के लिए जारी किए दिशानिर्देश

आज के कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिती का जिक्र करते हुए कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर चल रही है लेकिन दिल्ली में पांचवीं लहर है। दिल्ली ने सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण की मार झेली है। सबसे ज्यादा राजधानी दिल्ली में ही अन्य देशों से फ़्लाइट आती है, यही कारण है कि कोरोना वायरस संक्रमण भी सबसे ज्यादा और सबसे पहले दिल्ली में ही फैला है। लेकिन दिल्ली की जनता ने जिस साहस और धैर्य के साथ इस महामारी का सामना किया वो काबिले-ए-तारीफ है।

साथ ही व्यापार मंडल के दिल्ली के एलजी को भेजे गए प्रस्ताव का जिक्र करते हुए कहा कि एलजी साहब बहुत अच्छे हैं, और व्यापार मंजल की दिल्ली में लगे वीकेंड कर्फ्यू और सम विसम व्यवस्था से बाजारों के खुलने वाली पाबंदी पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.