Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में घट रहे हैं कोरोना के नए मामले, संक्रमण दर 11.79 प्रतिशत

Delhi Coronavirus Update: व्यापार मंडल ने की वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने की मांग

0

Delhi Coronavirus Update: देशभर में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से लोग हलकान हो रहे हैं। तीसरी लहर में भी कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली और मुंबई में ही सामने आए हैं। गनीमत की है कि बीचे कुछ दिनो से राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आई है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की संख्या 5760 रही। संक्रमण दर 11.79 प्रतिशत रहा। वहीं कोरोना से 24 घंटों के अंदर 30 लोगों की मौत हुई।

Delhi Coronavirus Update: कम हो रही है संक्रमण की दर

ये भी पढ़ें- Republic Day Parade Guidelines: गणतंत्र दिवस परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की गाइडलाइन

Delhi Coronavirus Update
Delhi Coronavirus Update

कोरोना संक्रमण की कम होती दर के बीच कोविड-19 टेस्ट की बात करें तो बीते 24 घंटों में 48844 सैंपल्स की कोरोना जांच की गई। बता दें, बीते रविवार को दिल्ली में कोरोना के 9197 मामले सामने आए थे, और 30 की कोरोना से मौत हुई थी। वहीं बीते शनिवार को 11 हजार 486 मामलों की पुष्टी हुई थी। इस तरह से हर गुजरते दिन के साथ दिल्ली में कोरोना के नए केस कम हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के साथ साथ बाजारों में दुकानों के ऑड-ईवन सिस्टम को खत्म किया जा सकता है।

Delhi Coronavirus Update: फेडरेशन ऑफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन ने रखी मांग

Delhi Coronavirus Update
Delhi Coronavirus Update

ये भी पढ़ें- Video Vans Campaigning Guidelines: चुनाव आयोग ने वीडियो वैन से प्रचार के लिए जारी किए दिशानिर्देश

अपको बता दें, दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर के कम होने की स्थिती में फेडरेशन ऑफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन ने आज सोमवार को उपराज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा है जिसमें दिल्ली में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा लगाई गई कोरोना पाबंदियों को खत्म करने की अपील की गई है। फेडरेशन ऑफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन ने मांग की है कि जब दिल्ली में कोरोना संक्रमण कम हो रहे हैं तो डीडीएमए को वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर देना चाहिए। साथ ही ऑड-ईवन के नियम के मुताबिक खुल रही दुकानों की व्यवस्था को भी खत्म कर देना चाहिए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.