Corona Virus: देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, कोरोना के मामले कुल 1,13,33,728 तक पहुंचे

यूनियन हेल्थ सुरक्षा के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को 24,882 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। देश में कोरोना के मामले कुल 1,13,33,728 तक पहुंच गए हैं।

0

Corona Virus: देश में अचानक कोरोना वायरस के मरीज बढ़ने लगे हैं। देश में शनिवार को इस साल में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए है। यूनियन (union) हेल्थ (Health) सुरक्षा के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को 24,882 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए है। देश में कोरोना के मामले कुल 1,13,33,728 तक पहुंच गए है। मौत का आंकड़ा 1,58,446 तक जा पहुंचा है। 96.82 प्रतिशत लोग कोरोना से  ठीक हुए हैं।

corona
देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

बताया जा रहा है 83 दिनों में यह आंकड़ा सबसे ज्यादा पाया गया है। जबकि पिछले साल सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले 20 दिसंबर को दर्ज किए गए थे। पिछले साल 20 दिसंबर को 26,624 नए मामले दर्ज किए गए थे।

ये भी पढ़ें-किसान आंदोलन:किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने पर तेजस्वी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, कहा दम है तो गिरफ्तार करो।

राजधानी दिल्ली (Delhi) का हाल :-
राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। 12 दिनों में दिल्ली (Delhi) में कोरोना के 3,581 नए मामले बढ़ते हुए नजर आए हैं, इनमें से 26 लोगों की मौत हो गई है । रोजाना दिल्ली में 298 नए संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं । रोजाना 2 मरीजों की जान जा रही थी। परंतु अब मामले बढ़ने के कारण पिछले 4 दिनों में 12 मरीजों की जान जा चुकी है। शुक्रवार को संक्रमण रेट 0.60 प्रतिशत  पहुंच गया है जबकि 1 मार्च को  दिल्ली में संक्रमण रेट 0.44 प्रतिशत था।

पहले जो ओपीडी (OPD)  खाली होने लगी थी अब वह कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण दोबारा भरने लगी है। कोरोना के मरीज दोबारा ओपीडी (OPD) में भर्ती होने लगे हैं। मरीजों को ऑक्सीजन (oxygen) की भी जरूरत पड़ रही है और कई मरीजों को वेंटिलेटर (Ventilator) पर रखा जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि लोगों के मन से कोरोना का डर खत्म हो गया है और लोगों ने बहुत लापरवाही शुरू कर दी है। लोगों ने सावधानियां बरतनी बंद कर दी है। अधिकतर लोग मास्क नहीं लगाते हैं इसलिए दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: