किसान आंदोलन:किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने पर तेजस्वी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, कहा दम है तो गिरफ्तार करो।

0

किसान आंदोलन: किसान आंदोलन के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने पर राजद नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। तेजस्वी पर प्रशासन की इजाजत के बिना गांधी मैदान के पास सभा करने का आरोप है, बिहार पुलिस ने उनपर कई धाराओं और महामारी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। तेजस्वी के साथ राजद के 18 और नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

किसान आंदोलन के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने पर तेजस्वी के खिलाफ केस दर्ज

गांधी मैदान में कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान जनसभा में कहा, “तीनों नए कृषि क़ानून किसान विरोधी हैं, हमारी मांग है कि जो किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहें हैं उनकी सभी मांगों को पूरा किया जाए. हम किसानों की मांगों के साथ हैं।” गांधी मैदान में हुई सभा में करीब 500 लोगों के मौजूद होने की बात कही जा रही है।

 

किसान आंदोलन के सर्थन में धरना प्रदर्शन और सभा करने पर FIR दर्ज होने पर तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए सरकार को निकम्मी, कायर और डरपोक सरकार कहा। तेजस्वी यादव ने ट्विट करके कहा, “डरपोक और बंधक मुख्यमंत्री की अगुवाई में चल रही बिहार की कायर और निक्कमी सरकार ने किसानों के पक्ष में आवाज उठाने के जुर्म में हम पर FIR दर्ज की है. दम है तो गिरफ़्तार करो,अगर नहीं करोगे तो इंतज़ार के बाद स्वयं गिरफ़्तारी दूँगा. किसानों के लिए FIR क्या अगर फाँसी भी देना है तो दे दीजिए।”

कोरोना वायरस महामारी के बीच बीजेपी पार्टी कार्यालय में सभा करने पर राजद भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथ लिया, “नेता प्रतिपक्ष @yadavtejashwi जी किसानों के हक़ के लिए लड़ते है तो BJP-JDU की निक्कमी सरकार कोरोना का बहाना बनाकर धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं देती। इसमें देखिए BJP प्रदेश अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे बेशर्मी से खुद सोशल शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहे है।”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक फेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.