Railway: रेल रोको आंदोलन हुआ खत्म, रेल सेवाएं शुरू

लगभग 169 दिनों के बाद किसानों ने रेल की पटरियों पर से हटकर धरना खत्म करने का फैसला लिया है। जिससे रेल विभाग को थोड़ी राहत मिली है।

0

Railway: किसानों द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लगभग 100 दिन पूरे हो गए हैं। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ रेल की पटरी पर बैठकर रेल रोको आंदोलन किया था। पर अब लगभग 169 दिनों के बाद किसानों ने रेल की पटरियों पर से हटकर धरना खत्म करने का फैसला लिया है और रेल की पटरियों को खाली कर दिया है। जिससे रेल विभाग को थोड़ी राहत मिली है।

जब से यह धरना प्रदर्शन शुरू हुआ है, तब से रेल विभाग के द्वारा एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें(Trains) कैंसिल(cancel) और डायवर्ट (divert)कर दी गई थी। किसानों को यह एहसास हुआ कि ट्रेनें रद्द होने के कारण किसानों और व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा था । इसलिए 169 दिनों के बाद किसानों ने रेल की पटरियों पर से धरना प्रदर्शन खत्म करने का फैसला लिया।

Railway
रेल रोको आंदोलन खत्म हुआ, रेल सवेरे शुरू
ये भी पढ़ें- प्रयागराज: मौत से हार गई पीड़िता, हाईवे जाम कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

यात्रियों और कुलियों को राहत मिली:-

अमृतसर (Amritsar)के जंडियाला गुरु रेलवे स्टेशन से किसानों का धरना प्रदर्शन खत्म होने के कारण अब अमृतसर (Amritsar)से सीधा दिल्ली जाने वाली ट्रेन(train) सेवाएं शुरू हो गई हैं। पहले रेल विभाग ने कुछ रेल सेवाएं चलाई थीं और वह भी तरन तारन से होकर अमृतसर(Amritsar) पहुंचती थी।
जिससे यात्रियों को बहुत असुविधा होती थी। इसी कारण कुलियों को भी बहुत परेशानी होती थी पर अब यात्रियों और कुलियों को राहत मिली है और अब उन्हें इन परेशानियों का सामना नहीं करना होगा। अब ट्रेन(train) सेवाएं, रेल रोको आंदोलन के  शुरु हो गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: