Case of beating of BJP MP in Pratapgarh: प्रतापगढ़ में बीजेपी सांसद पिटाई मामले में सीओ निलंबित, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी पर 5 मुकदमे दर्ज

0

Case of beating of BJP MP in Pratapgarh: प्रतापगढ़ में भाजपा-कांग्रेस समर्थकों में हुई मारपीट और बीजेपी सांसद संगम लाल की पिटाई मामले में सीओ को शासन ने किया निलंबित कर दिया है। इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ सांसद संगम लाल से आज मुलाकात करेंगे। घटना के बाद रात भर में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी पर दर्ज हुए 5 मुकदमे।

Case of beating of BJP MP in Pratapgarh

Case of beating of BJP MP in Pratapgarh: एक दिन पहले गरीब कल्याण मेले में हुई थी मारपीट की घटना

बता दें कि प्रतापगढ़ में शनिवार दोपहर को भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता रामपुर विधानसभा के सांगीपुर ब्लॉक में गरीब कल्याण मेले में आए थे। इसी मेले में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और उनकी विधायक बेटी आराधना मिश्रा भी पहुंची थीं। यहां पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। जिसमे भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को भी पीटा गया।

इसे भी पढ़े-Pratapgarh News: गरीब कल्याण योजना के कार्यक्रम में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट, जान बचा कर भागे बीजेपी सांसद

इस मामले में अब शासन ने सीओ लालगंज जगमोहन सिंह को निलंबित कर दिया गया है। वहीं सांसद संगम लाल गुप्ता आज सीएम योगी से मुलाकात कर अपना दर्द भी उन्हें बतायेंगे।

Case of beating of BJP MP in Pratapgarh: कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी समेत 77 लोगों पर मुकदमा दर्ज, प्रमोद तिवारी पर 5 मुकदमे दर्ज

इससे पहले देर रात कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा समेत 77 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। खाली प्रमोद तिवारी पर अलग अलग 5 मुकदमे दर्ज किये गए हैं।

दरअसल, शनिवार को सांसद जब समर्थकों के साथ गरीब कल्याण मेले पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ किसी बात पर झड़प हो गई। मामला अचानक से बढ़ गया। देखते ही देखते कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रमोद तिवारी के सामने ही हॉल के अंदर भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया।

वह जान बचाने के लिए दौड़ने लगे। सुरक्षा गार्डों ने किसी तरह से उन्हें बचाया और बाहर लेकर आए। वह लंगड़ाते हुए कार तक गए। तभी उनके साथी को कांग्रेस ने पकड़ लिया। फिर बीच सड़क उसकी भी पिटाई की। बाद में पुलिस फोर्स ने सभी को खदेड़ा।

Case of beating of BJP MP in Pratapgarh: प्रशासन ने क्यों किया सीओ को निलंबित

शनिवार को मौके पर हुई मारपीट की जांच प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने करके शासन को भेजी है। जिसके आधार पर सीओ लालगंज जगमोहन सिंह को निलंबित किया गया है। जांच में पाया गया कि सरकारी कार्यक्रम में कितना पुलिस बल होगा इसका पूर्वानुमान न होने की वजह से यह मामला हुआ है।

जब कार्यक्रम में अलग अलग राजनैतिक दलों को शामिल होना था तो शांति व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की आवश्यकता थी। जिसे नहीं लगाया गया। यह मामला सीओ लालगंज की अदूरदर्शिता और सरकारी कार्यों में शिथिलता को प्रदर्शित करती है। एडीजी प्रयागराज जोन की संस्तुति पर ही सीओ जगमोहन सिंह को निलंबित किया गया है।

Case of beating of BJP MP in Pratapgarh: व्यापारियों ने की प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा  पर दर्ज मुकदमे की वापसी की मांग

वहीं रामपुर ख़ास से लगातार 9 बार विधायक रहे प्रमोद तिवारी और वर्तमान विधायक आराधना मिश्रा के ऊपर दर्ज हुए मुकदमों के विरोध में रामपुर खास विधानसभा के सांगीपुर बाजार, उदयपुर बाजार, संग्रामगढ़ बाजार के व्यापारियों ने बाजार को पूरी तरह से बंद किया है। व्यापारियों ने प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा पर दर्ज किये गए मुकदमे लेने की मांग की है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.