बिहार में AIMIM और SJD साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, जानिए क्या है ओवैसी की योजना

ओवैसी ने बताया , " SJD प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव हमारे गठबंधन के कन्वीनर है । उन्हीं की योजना के मुताबिक हमारा गठबंधन बिहार में चुनाव लड़ेगा।"

0

बिहार विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक उथल पुथल भी तेज हो गई है । दलबदल और गठजोड़ की प्रक्रिया भी तेज हो गई है । इसी बीच असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव (Devendra Prasad Yadav) की पार्टी SJD ने भी अपनी ताकत बढ़ाने के लिए आपस में गठजोड़ किया है । इस गठबंधन को यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सेकुलर एलायंस (UDSA) का नाम दिया गया है।

दोनों दलों के प्रमुख शनिवार को पटना (Patna) के एक होटल में पत्रकारों से मुखातिब हुए । इस दौरान ओवैसी ने बताया कि देवेंद्र प्रसाद यादव उनके गठबंधन के कन्वीनर है।उन्हीं के मुताबिक पार्टी बिहार में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि दोनों पार्टियां कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी यह भी यादव ही तय करेंगे। इस दौरान उन्होंने भाजपा और राजद पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा केंद्र में UAPA कानून का दुरुपयोग कर रही है । बिहार में उनकी डबल इंजन की सरकार को जनता बिल्कुल नहीं पसंद कर रही है । राजद पर पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन अब रहा कहां । राजद का MY (मुस्लिम यादव) समीकरण भी फेल है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: