Lalu Prasad Yadav: पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के कई ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

0

Lalu Prasad Yadav: (पटना) पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के 16 ठिकानों पर शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की अलग-अलग टीमों ने एक साथ छापेमारी की।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 16 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी आवास में ही हैं।

Lalu Prasad Yadav
पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के कई ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

Lalu Prasad Yadav: रेल मंत्री रहते सरकरी नौकरी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने समेत कई मामले

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि यह मामला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने से जुड़ा है, जिसकी जांच के मामले में छापेमारी की गई है। यह पूछे जाने पर कि लालू और अन्य ने इसके माध्यम से कितनी भूमि का अधिग्रहण किया, सूत्र ने कहा कि वे एक सूची बना रहे हैं। सीबीआई अधिकारी उन लोगों के बयान भी दर्ज कर रहे हैं जो स्थानों पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- PM Modi at Quad Summit: चौथे क्वाड समिट में शामिल होने टोक्यो जाएंगे पीएम, जानिए क्या होगा खास

Lalu Prasad Yadav: चारा घोटाले के पांच मामलों में लालू पहले से ही दोषी करार

यह राजद नेता को 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में जमानत दिए जाने के कुछ हफ्ते बाद आया है। चारा घोटाले के पांच मामलों में वह पहले ही दोषी करार दिए जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव देश से बाहर हैं। इधर, पटना स्थित राबड़ी देवी आवास पर सीबीआई की छापेमारी की सूचना के बाद राजद के नेता और कार्यकर्ता यहां पहुंचने लगे हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.