क्या राजनीति में वापसी करेंगे नवाज शरीफ?

PPP अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के आमंत्रण पर रविवार को एक डिजिटल सम्मेलन को संबोधित करेंगे नवाज शरीफ

0

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ(Nawaz Sharif) 1 साल बाद राजनीति में प्रवेश की तैयारी में है । पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी( PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी(Bilawal Bhutto zardari) ने उन्हें इमरान खान(Imran khan) के खिलाफ रविवार को होने वाले एक डिजिटल सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया है। इस सम्मेलन का नाम है विपक्ष नीत बहुदलीय डिजिटल सम्मेलन। इस निमंत्रण पर शरीफ की राजनीतिक उत्तराधिकारी और उनकी बेटी मरियम(Mariyam) ने जरदारी(Zardari) को धन्यवाद कहा है।

 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ( PML-N ) के प्रमुख शरीफ ने इस सम्मेलन में उपस्थित होने की पुष्टि नहीं की है। लेकिन उनकी पार्टी की सांसद मुसद्दीक मलिक(Musadiq Malik) ने कहा है कि शरीफ इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। शरीफ के साथ मरियम भी इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगी। समाचार पत्र डॉन( Dawn) ने भी खबर दी है कि शरीफ इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि 70 वर्षीय नवाज शरीफ(Nawaz Sharif) को नवंबर 2019 में लाहौर हाई कोर्ट से इलाज के लिए लंदन जाने की अनुमति मिली थी। तब से वह लंदन(London) में ही हैं। पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ को उनकी बेटी मरियम (Mariyam) और दमाद मोहम्मद सफदर(Mohammad Sardar) के साथ जुलाई 2018 में एवन फील्ड मामले में दोषी करार किया गया था। इससे पहले 2017 में ही शरीफ को प्रधानमंत्री के पद से अपदस्थ कर दिया गया था । इसके बाद दिसंबर 2018 में उन्हें अल अजीजीया(Al Azizia) इस्पात मिल मामले में भी 7 वर्ष की जेल की सजा सुनाई गई । लेकिन, दोनों मामलों में उन्हें जमानत मिल गई और साथ ही साथ उन्हें इलाज की अनुमति भी मिल गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: