UP: 206 केंद्रों पर आज होगी राज्य प्रवेश परीक्षा, अभ्यर्थियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

राज्य प्रवेश परीक्षा यानी SEE के लिए पूरे देश में 206 जबकि यूपी में 187 केंद्र बनाए गए हैं। इस दौरान पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल से होगी निगरानी।

0

कोरोना संकट के बीच देश में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। राज्यों में प्रवेश परीक्षाएं भी हो रही हैं । इसी बीच यूपी में आज राज्य प्रवेश परीक्षा यानि SEE का आयोजन होना है। परीक्षा तीन पालियों में आयोजित होगी , 9-12, 12- 3 और 3:45-6:15। हर पाली के बाद परीक्षा केंद्र में बने कमरों को सैनेटाइज किया जाएगा ।

राज्यभर के इंजीनियरिंग, फार्मेसी और मैनेजमेंट संस्थानों में प्रवेश के लिए होने वाली यह परीक्षा डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी (AKTU) के द्वारा आयोजित हो रही है ।इस परीक्षा में पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के द्वारा निगरानी होगी।SEE के उप समन्वयक अभिषेक नागर ( Abhishek Nagar ) ने बताया कि इस टूल बॉक्स को यूनिवर्सिटी स्थित वार रूम से कंट्रोल किया जाएगा । सभी 206 परीक्षा केंद्रों की सूचना भी इसी के माध्यम से नोडल अधिकारियों को उपलब्ध होगी।

 

अभ्यर्थियों को इन बातों को रखना होगा ध्यान

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा ।अभ्यर्थियों और कर्मचारियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद केंद्र में प्रवेश मिलेगा । मास्क लगाकर अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। उन्हें सेनेटाइजर और पारदर्शी पानी की बोतल अपने साथ लेकर आना होगा । हर परीक्षा केंद्र में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं । थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान जिस भी अभ्यर्थी की तापमान 99.4 से अधिक होगा उन्हें परीक्षा आइसोलेशन वार्ड में रह कर देना होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: