NEET-JEE ‍ परीक्षाओं को लेकर योगी का बड़ा बयान

कहा परीक्षाओं का समर्थन करती है यूपी सरकार

0
NEET-JEE परीक्षाओं को लेकर देश में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि परीक्षाओं का समर्थन करती है यूपी सरकार।शुक्रवार को लोक भवन में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान सीएम योगी ने समर्थन की बात कही।
अपनी बात को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि बीते दिनों में सरकार ने b.ed की परीक्षाओं को भी आयोजित किया। जिसमें लगभग 5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया। कहीं से भी किसी प्रकार के संक्रमण की कोई खबर नहीं आई। जिसके बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग कीवी परीक्षाओं का आयोजन किया गया।

आपको बता दें कि बीते हैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ट्विटर के माध्यम से बयान दिया था कि छात्र ही देश का भविष्य हैं और उनसे जुड़े हर फैसले में उनकी सहमति जरूरी है। वहीं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने देश के अलग-अलग क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन भी किया। अहमदाबाद में विरोध बढ़ने के बाद कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

बता दें कि उच्चतम न्यायालय की मंजूरी के बाद ही परीक्षाओं की तैयारियां की जा रही हैं। जिस पर के विरोध बढ़ता जा रहा है। इस विरोध के बीच मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि 17 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: