यूपी: लव जिहाद मामलों पर सख्त योगी सरकार

शादी के नाम पर महिलाओं पर अत्याचार करने वालों की खैर नहीं

0

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी, (CM YOGI) ने लव जिहाद (LOVE JIHAD) के बढ़ रहे मामलों पर एक्शन लेने का फैसला किया है। और इस मामले में सीएम ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने लव जिहाद के तहत लड़कियों के साथ हो रही घटनाओं को रोकने के लिए कार्य योजना (work plan) बनाकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किये हैं।

सीएम ने पुलिस और गृह विभाग के अफसरों से कहा है कि जहां भी लड़कियों को धोखे में रखकर शादी करने और उसके बाद उन्हें प्रताड़ित करने के मामले जानकारी में आए उन पर पुलिस की ओर से तुरंत कार्रवाई की जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कार्ययोजना तैयार की जाए, ताकि आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सके। ऐसे आरोपी किसी हाल में बचने नहीं चाहिए जो शादी का झांसा देकर लड़कियों को पर अत्याचार करते हैं।

बता दें कि हाल ही में कानपुर में लव जिहाद के एक के बाद एक पांच मामले सामने आए थे। जिन्हें लेकर शहर में विरोध प्रदर्शन भी हुआ। इस घटना से जुड़ा कानपुर की एक पीड़िता का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

वहीं, लखीमपुर और मेरठ में दो लड़कियों की हत्या भी की गई थी। इन दोनों मामलों को भी लव जिहाद से जोड़कर देखा जा रहा था।  इस हत्या के अलावा भी राज्य में पांच ऐसे मामले सामने आए जो लव जिहाद से जुड़े हुए थे।

योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सांप्रदायिक माहौल को बिगड़ने से रोकने और महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। ताकि धर्म की आड़ में महिलाओं पर अत्याचार न हों।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: