iPhone 12 कब होगा लॉन्च, जाने फीचर्स और क्वालिटी

0
अमेरिकी कंपनी ऐपल जल्द ही अपना नया फोन iPhone 12 लॉन्च करने जा रही है। जिसकी तारीख 15 सितंबर को तय की गई है। इस दिन कंपनी एक स्पेशल इवेंट आयोजित करेगी। जिसके दौरान iPhone 12 सीरीज़ लॉन्च किए जाएंगे।‌ पिछले कुछ दिनों से लगातार ये सस्पेंस बना था कि कंपनी फोन की नई सीरीज कब लांच कर रही है।

15 सितंबर को लॉन्चिंग ( launching) इवेंट में ऐपल चार नए आईफ़ोन मॉडल्स लॉन्च कर सकती है। जिसमें iPhone 12 के दो स्क्रीन साइज़ और iPhone 12 Pro के दो स्क्रीन साइज़ शामिल हो सकते हैं।

वैसे  iPhone 12 की डिजाइन iPhone 4 से इंस्पायर्ड होने वाली है। क्योंकि अब तक जितने लीक्स हुए हैं उनमें इसी तरह का डिजाइन देखें जाने की संभावना है। कैमरा मॉड्यूल को लेकर अलग अलग तरह की बातें सुनने को मिल रही हैं।

फीचर्स की बात करें तो iPhone 12 Pro मॉडल में इस बार भी तीन रियर कैमरे दिए जाएंगे और डिज़ाइन में बदलाव देखा जा सकता है। अच्छी खबर यह है कि इस बार चारों नए आईफ़ोन में कंपनी OLED डिस्प्ले देगी और इनमें से एक में 5G का  सपोर्ट भी दिया जाएगा।

आईफोन सीरीज में अगर सस्ते फोन की आशा कर रहे हैं तो यह उम्मीद छोड़ दीजिए। क्योंकि हाल ही में कंपनी ने iPhone SE 2020 लॉन्च किया है जो कम कीमत वाला है। ऐसे में इस इवेंट से कोई सस्ते आईफोन की उम्मीद नहीं है।

लॉन्चिंग इवेंट के मद्देनजर कंपनी ने मीडिया को इनविटेशन भेजना शुरू कर दिया है। इसी दिन कंपनी iPhone 12 सीरीज़ के साथ Apple Watch और iOS 14 का फाइनल बिल्ड भी जारी कर देगी। हालांकि इसकी बिक्री अक्टूबर महीने से या‌ दीपावली के आसपास से शुरू होगी।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी का असर एप्पल के इस इवेंट में नजर आने वाला है। हर बार की तरह इस बार फिजिकल इवेंट आयोजित नहीं होगा। 15 सितंबर को लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन वर्चुअल होगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: