Weekend Lockdown in UP : सीएम योगी का फैसला, अब वीकेंड लॉकडाउन में भी खुलेगें धार्मिक स्थल

0

Weekend Lockdown in UP : सोमवार को योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown in UP) को लेकर बड़ा फैसला किया है। अब से शनिवार और रविवार को कोविड प्रोटोकॉल के साथ धार्मिक स्थल को खोलने का फैसला किया है। साथ ही उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सोमवार से नाइट कर्फ्यू में दो घंटे की छूट दी गई है। प्रदेश में अब मॉल भी खुल गए हैं वहीं, रेस्त्रां में भी 50 फीसदी क्षमता के साथ बैठने की अनुमति है। हालांकि प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा।

 वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown in UP) में भी खुलेगें धार्मिक स्थल

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के सुस्त पड़ने के बाद प्रदेश सरकार ने (Weekend Lockdown in UP) वीकेंड लॉकडाउन (शनिवार और रविवार) को भी धार्मिक स्थलन खोलने का फैसला लिया है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोग धार्मिक स्थलों में पूजा-अर्चना कर सकेगें। एक समय में धर्म स्थल के अंदर केवल पांच श्रद्धालु ही मौजूद रह सकेंगे। सरकार ने सोमवार को इस संबंध में दिशा- निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें-

SBI Recruitment 2021 : SBI में निकली है कई पदों भर्ती, जल्द करें आवदेन

UP Government Order : संविादा कर्मियों को नियमित करेगी सरकार, रिक्तियों का मांगा ब्योरा !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (Weekend Lockdown in UP) औद्योगिक इकाइयों को भी संचालित रखने के भी निर्देश दिए हैं। श्रमिकों-कार्मिकों को आवागमन की छूट है। पुलिस बल का व्यवहार संवेदनशील होना चाहिए। कहीं भी अनावश्यक भीड़-भाड़ न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जहां कोरोना संक्रमण की दर कम हैं वहीं कई अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में यहां पर लोगों को अधिक सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस, वायुमार्ग से प्रदेश में आने वाले लोगों की जांच कराई जाए। इन जगहों पर एंटीजन टेस्ट के लिए विशेष इंतजाम किए जाएं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को twitter पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.