उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने हथकरघा उद्योगों के लिए खोला ऑनलाइन बाजार

कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की तैयारी के लिए बैठक

0

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज सचिवालय में इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के साथ बैठक कर कोरोना महामारी के से प्रभावित हुए उद्योगों पर चर्चा की और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए योजनाओं पर विचार किया। मुख्यमंत्री ने इंडस्ट्रीज एशोसिएशन के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्याओं को जल्द से जल्द निपटा लिया जाए, और ये भी ध्यान रखें कि कोई उद्योग बंद ना हो।

मुख्यमंत्री ने बताया कि उद्योगपतियों और विशेषज्ञों के साथ इस विषय पर चर्चा की गई है कि किस तरह से निवेश के द्वार राज्य में खोले जाएं ताकि महामारी की वजह से जो अर्थव्यवस्था चरमरा रही है उसे फिर से पटरी पर लाया जा सके। अर्थव्यवस्था को सही दिशा में वापस लाने के लिए औद्योगिक संगठनों और सरकार को एक दूसरे के सहयोगी की तरह काम करना पड़ेगा।

हथकरघा उद्योग को बढ़ावा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हथकरघा दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए हस्तशिल्प और हथकरघा उद्योगों के संबंध में भी बात की और ई-कॉमर्स साइटों पर उनके बिक्री का शुभारंभ किया। साथ ही निर्देश दिया कि ऑनलाइन बेचे जाने वाले सामान की भी गुणवत्ता और पैकेजिंग का खास ध्यान रखें। साथ ही साथ स्किल को परख कर संसाधन उपलब्ध कराए जाने के लिए होप पोर्टल में भी पंजीकरण किये गए।

इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि राज्य में जो स्वरोजगार की दिशा में काम हो रहे हैं वह भी उससे जुड़ना चाहते हैं। साथ ही राज्य में उद्योगों के सुचारू संचालन के लिए उन्होंने कई सुझाव दिए और विश्वास दिलाया कि स्वरोजगार में भी सक्रिय भूमिका निभाने के लिए तत्पर हैं। बैठक में श्री ओम प्रकाश, डॉ. केएस पवार, आरके सुधांशु, दिलीप जावलकर और इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष पंकज गुप्ता समेत अन्य मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: