CM Yogi’s Uttarakhand tour: सीएम योगी तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को पहुंचेंगे उत्तराखंड, अपनी मां-बहन से करेंगे मुलाकात

0

CM Yogi’s Uttarakhand tour:  (ऋषिकेश) यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन मई को अपने तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचेंगे। सीएम योगी के उत्तराखंड पहुंचने की खास बात यह है कि इस बीच वह अपने गृह ब्लाक यमकेश्वर का भी दौरा करेंगे। हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही योगी अपने पैतृक गांव पंचूर भी जा सकते हैं।

CM Yogi's Uttarakhand tour

CM Yogi’s Uttarakhand tour:  अपनी मां-बहन और स्वजनों से कर सकते हैं मुलाकात

3 मई को उत्तराखंड पहुंचने के बाद पांच मई को हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी पंचूर स्थित अपने पैतृक घर जाकर अपनी मां व स्वजन से मुलाकात कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- UP government’s tourism policy: स्थानीय उत्पादों को पहचान-होनहारों को रोजगार देगा रूरल टूरिज्म- यूपी सरकार

योगी आदित्यनाथ के मूल गांव पंचुर में उनकी मां सावित्री देवी, बड़े भाई मानवेंद्र और छोटे भाई महेंद्र का परिवार रहता है। योगी आदित्यनाथ 11 फरवरी 2017 को आखिरी बार अपने घर आए थे। तब से उनकी मां और स्‍वजन उनसे मिलने का इंतजार कर रहे हैं। तब वह उत्तराखंड में कुछ प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के सिलसिले में यहां आए थे।

CM Yogi’s Uttarakhand tour:  पिता के निधन पर पैतृक गांव नहीं पहुंच पाए थे योगी

योगी अपने पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर भी घर नहीं आए थे। यह भी बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिसंपत्तियों के बंटवारे में हिस्से में आए अलकनंदा होटल को उत्तराखंड को समर्पित कर सकते हैं।

CM Yogi’s Uttarakhand tour: योगी ने  बहन से किया था शपथ ग्रहण करने के बाद मिलने का वादा

उनकी बहन शशि पयाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अपने भाई से बात की थी। योगी ने उनसे वादा किया कि शपथ ग्रहण करने के बाद समय मिलते ही वह एक बार सबसे मिलने गांव आएंगे।

CM Yogi’s Uttarakhand tour:  गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे योगी

रविवार को स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बताया कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचेंगे। बुधवार चार मई को वह अपने गृह ब्लाक यमकेश्वर के बिथ्याणी स्थित गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.