केरल विमान हादसा: एक नजर बयानों पर

राष्ट्रपति प्रधानमंत्री गृह मंत्री समेत अलग-अलग नेताओं ने प्रकट किया शोक।

0
कोझिकोड में विमान दुर्घटना में अब तक 14 लोगों की जान चली गई है। वही 123 घायल हैं और 15 गंभीर रूप से घायल हैं। आपको बता दें कि पायलट और को पायलट दोनों की मौत हो चुकी है। राहत और बचाव कार्य जारी है।राष्ट्रपति प्रधानमंत्री गृह मंत्री समेत अलग-अलग नेताओं ने प्रकट किया शोक।

राष्ट्रपति:

इस भयावह घटना पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट के जरिए शोकाकुल परिवार और घायलों के परिजन के प्रति दुख प्रकट किया। साथ ही केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से उन्होंने बात कर स्थिति की जानकारी ली। राष्ट्रपति महोदय का कहना है कि हादसे में प्रभावित यात्रियों चालक दल के सदस्यों के प्रति उनकी संवेदना है और ईश्वर से प्रार्थना है।

प्रधानमंत्री:

वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की जानकारी मिलते ही केरल के मुख्यमंत्री से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

गृहमंत्री:

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए कहा की केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की घटना के बारे में सुना। एनडीआरएफ की टीम को राहत कार्यों के लिए तुरंत आदेश दे दिया गया है।

विदेशमंत्री:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी अपना बयान साझा किया है। जयशंकर ने ट्वीट के जरिए कहा कि कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख पहुंचा है। उनकी प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ हैं। वह आगे के विवरणों का पता लगा रहे हैं।

राहुल गांधी:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विमान हादसे और दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर को हिला देने वाला बताया। उन्होंने इस दुर्घटना में मरने वालों के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की। इसके अलावा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और लाभ की प्रार्थना की।

केजरीवाल:

वही घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट के जरिए अपना शोक व्यक्त किया। केजरीवाल ने चालक दल के सदस्यों और यात्रियों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने यह भी कहा कि जो कोझीकोड में दुखद एयर इंडिया के विमान हादसे में अपनी जान गवा बैठे हैं उनके लिए उनकी संवेदना। साथ ही घायलों की सलामती की दुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: