यूपी: लव जिहाद के कारण युवती ने लगाई फांसी, क्या थी पूरी घटना

बेटे के नाम को लेकर था विवाद

0
यूपी (UP) के वाराणसी (varanasi) जिले में लव जिहाद के कारण एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति-पत्नी में विवाद बच्चे के हिंदू नाम को लेकर हो रहा था। जो कि धीरे धीरे बढ़ता हुआ मौत में तब्दील हो गया। 8 साल पहले हिंदू लड़की पूजा ने एक मुसलमान लड़के आफताब से कोर्ट मैरिज किया था। जिनका एक पांच साल का बेटा भी है।

रविवार की रात करीब 3:00 बजे भेलूपुर निवासी पूजा पटेल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी के विवाद में यह घटना हुई। पुलिस ने शव को हिरासत में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम हाउस के पास पूजा के माता पिता ने हंगामा खड़ा कर दिया।पिता की तहरीर पर पति मोहम्मद आफताब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है। 

क्या है पूरी घटना

तकरीबन 8 साल पहले लखनऊ का रहने वाला मोहम्मद आफताब ककरमत्ता इलाके में काम करने के लिए आया। वह एक स्थानीय  मुसलमान के मकान में किराए पर रहने लगा। इस दौरान बगल में रहने वाली लड़की पूजा पटेल से उसका प्रेम संबंध हो गया। दोनों ने 2014 में घर से भागकर प्रेम विवाह कर लिया। पूजा के पिता ने पुलिस व अन्य लोगों के माध्यम से काफी प्रयास किया की उसको समझा-बुझाकर घर लाया जा सके लेकिन वह तैयार नहीं हुई।

शादी करने के बाद आफताब उसे लेकर मुंबई रहने लगा। वहां रहने के दौरान दिक्कत होने पर वह अपने घर लखनऊ चला गया। वहां जाने पर आफताब के परिजन व उसकी मां ने पूजा से काफी लड़ाई झगड़ा कर उसको घर से निकाल दिया। इस शादी से नाराज आफताब के परिजन लगातार उससे तलाक देने की बातें करते थे।

बिलखती मां का बयान

पूजा की मां किरण पटेल का कहना है कि भाई चेतन और आयुष के साथ उसके पिता बच्चों को पढ़ाने के लिए घर से दूर गोदौलिया स्थित गीता मंदिर में परिवार के साथ रहकर प्राइवेट काम करने लगें।तब पूजा कक्षा 10वीं में पढ़ाई कर रही थी। इस बीच नई सड़क पर कपड़े की दुकान पर काम करने वाले आफताब से प्रेम हो गया।

इसके बाद  दोनों को दूर करने के लिए शिवकुमार परिवार के साथ ककरमत्ता में आकर रहने लगें। इंटर में पढ़ाई करने के दौरान आफताब-पूजा को लेकर भाग गया। पूजा से वह हिन्दू बनने का आश्वसन देकर कोर्ट मैरिज कर लिया।शादी के बाद से आफताब पूजा को इस्लाम धर्म अपनाने को लेकर प्रताड़ित करने लगा। इस दौरान पूजा ने बेटा पैदा होने पर उसका हिन्दू नाम नक्ष रख दिया। हिन्दू नाम रखने से आफताब और उसके परिवार वाले बेहद नाराज हो गए।

इसके बाद बीते साल ईद पर आफताब पूजा को लेकर लखनऊ गया। जहां आफताब के परिजनों ने पूजा के साथ काफी मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद वह मुंबई गया और मुंबई के बाद बनारस आ गया। जहां रविवार की सुबह यह घटना हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: