UP Shikshak Bharti 2020: प्रतापगढ़ में 1176 चयनित सहायक अध्यापकों को दिए गए नियुक्ति पत्र

0

UP Shikshak Bharti 2020:  उत्तर प्रदेश में काफी समय से अधर में लटकी सहायक अध्यापकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया। शुक्रवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर 5 सहायक अध्यापकों को न्युक्ति (UP Shikshak Bharti 2020) पत्र देकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया । जिसके बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए प्रदेश के 68 जिलों में इसकी शुरूआत की गई।

UP Shikshak Bharti 2020

UP Shikshak Bharti 2020: 1176 चयनित सहायक अध्यापकों को दिए गए नियुक्ति पत्र

प्रतापगढ़ के अफीम कोठी सभागार में (UP Shikshak Bharti 2020) नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  जहां पर यूपी के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री अनिल राजभर, सांसद संगम लाल गुप्ता, सदर विधायक राजकुमार पाल, जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार के साथ जिले के आला अधिकारियों और गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में सहायक अध्यापकों के न्यूक्ति पत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने नव चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

मथुरा: कोर्ट ने स्वीकार की श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटी मस्जिद को हटाने की याचिका

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह कार्यक्रम के दौरान मंत्री  अनिल राजभ ने  नव न्यूक्त अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा  “कठिन परिश्रम करने के पश्चात् आज आप लोगों को शिक्षक के रूप में जो नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है,  इस सफलता के लिये सभी को बधाई देता हूॅ। आज आप लोगों का सपना साकार हुआ है, गुरू को भगवान का दर्जा दिया गया है इसलिये आपके शिक्षण कार्य में जिन गुरूओं द्वारा आपकी सफलता में सहयोग किया गया है उनका सम्मान सदैव आप लोग करते रहेगें।”

UP Shikshak Bharti 2020

अनिल राजभर ने कहा  “देश व समाज की सबसे बड़ी चुनौती को स्वीकार करने की जिम्मेदारी अब आपके कन्धों पर है, प्राथमिक शिक्षा ही व्यक्ति के जीवन की बुनियाद है जो व्यक्ति के भविष्य की दशा और दिशा तय करती है। उन्होने कहा कि प्रदेश में 31277 शिक्षकों का चयन किया गया है जिन्हें प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में नियुक्ति पत्र वितरण का कार्य किया जा रहा है जिसमें 6500 शिक्षा मित्र का चयन भी शिक्षक के रूप में किया गया है।”

अफीम कोठी सभागार के साथ राजकीय इण्टर कालेज में भी नव न्यूक्त सहायक अध्यापकों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोज किया गया जिस में विश्वनाथगंज विधायक डा0 आर0के0 वर्मा,  सदर विधायक राजकुमार पाल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी नियुक्ति पत्र का वितरण किया।

फटा फट खबरों के लिए प्रताप किरण के Facbook पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: