केजरीवाल सरकार ने MCD पर 1 करोड़ का जुर्माना लगाया

0

Delhi MCD: दिल्ली की केजरीवाल (CM Kejariwal) सरकार(Delhi Government) ने दिल्ली में प्रदूषण खुले में कूड़ा जलाने और प्रदूषण फैलाने के आरोप में नॉर्थ दिल्ली MCD पर 1 करोड़ का जुर्माना लगाया है। दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने DPCC को MCD पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है। पर्यावरण मंत्री ने ट्विट करके बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD)इलाके में कूड़ा जलाने का मामला सामने आने के बाद भी नगर निगम ने इस घटना पर कोई ऐक्शऩ नहीं लिया जिसके बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया गया।

1 नवंबर से बदल जाएगा रसोई गैस की डिलीवरी का नियम, जानिये क्या होंगे नये नियम

 

गोपाल राय ने ट्वीट कर के किराड़ी इलाके में कूड़ा जलाने की जानकारी देते हुए वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया, “इस धुएं के चलते स्थानीय लोगों की सांसों पर संकट मंडरा रहा है और नॉर्थ MCD सुध लेने को तैयार नहीं है. निरीक्षण के (Delhi MCD) दौरान नॉर्थ MCD के अधिकारियों को फोन करने पर उन्होंने स्थल पर आने से मना कर दिया. निरीक्षण के बाद DJB से टैंकर भिजवा कर कूड़े में लगी आग को बुझवाया।”

 

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, “बाबा विद्या पति मार्ग, किराड़ी के बड़े क्षेत्र में कूड़े के ढेर में घंटो से आग लगने की घटना का मामला सामने आने पर स्थल का औचक निरीक्षण. सुबह से इस जलते कूड़े की घटना पर कोई संज्ञान नहीं लेने के कारण DPCC को नॉर्थ MDC पर 1 करोड़ रुपये जुर्माना लगाने का निर्देश दिया गया।”

खबरों से जुड़े रहने के लिए प्रताप किरण के Facebook Page फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: