UP School Reopen Update: उत्तर प्रदेश में 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

UP School Reopen Update: 25 करोड़ से अधिक कोरोना की डोज लगाने वाला पहला राज्या बना यूपी

0

UP School Reopen Update: देश में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं, ऐसे में कई राज्य की सरकारें कोरोना प्रोटोकॉल में नरमी बरतने पर विचार कर रही  हैं। जहां राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है, और दुकानों के ऑन-ईवन व्यवस्था को भी खत्म कर दिया गया। हालांकि दिल्ली में फिलहाल नाइट कर्फ्यू जारी रहेगी। इसके साथ ही स्कूलों की पढ़ाई को ऑनलाइन से ऑफलाइन किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अभी स्कूलों को खोलने पर फैसला ले लिया है। बता दें, सरकार के फैसले के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों को 6 फरवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।  फिलहाल 6 फरवरी तक ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगे।

UP School Reopen Update
UP School Reopen Update

UP School Reopen Update: 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

ये भी पढ़ें- Tomorrow Beating Retreat Ceremony: शनिवार की शाम 5 बजे विजय चौक पर होगा ‘बीटिंग रिट्रीट’ समारोह

UP School Reopen Update
UP School Reopen Update

आपको बता दें, योगी सरकार ने ये फैसला शुक्रवार की शाम को लिया, जिसके मुताबिक सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल फिलहाल 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। इससे पहले प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए आदेश के मुताबिक स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया गया था। केंद्र सरकार ने भी 15 साल से 17 साल के आयु वाले किशोरों के टीकाकरण अभियान को देशभर में तेज करने पर भी जोर दिया है। साथ ही केंद्र सरकार जल्द ही स्कूलों में फिर से ऑफलाइन शिक्षा को लागू करने पर एडवाइजरी जारी करने पर विचार कर रही है।

UP School Reopen Update: प्रदेश में कोरोना की 25 करोड़ से अधिक डोज लग चुकी है

UP School Reopen Update
UP School Reopen Update

ये भी पढ़ें- RLD And SP Joint Press Conference: आज मुजफ्फरनगर में सपा और आरएलडी ने की साझा प्रेस वार्ता

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेशभर 25 करोड़ से अधिक कोरोना की डोज लग चुकी है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जहां कोरोना की 25 करोड़ से अधिक डोज लग चुकी है। इसके अलावा 18 साल से अधिक वालों में प्रदेशभर में अबतक 14 करोड़ 41 लाख 55 हजार 831 लोगों को कोरोना की पहली डोज लग चुकी है। बीते रविवार को ही महज एक दिन के अंदर ही 12 लाख 8 हजार 921को कोरोना का टीका लगाया गया था।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.