UP Coronavirus Update: यूपी में फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में आए 11 हजार से ज्यादा मामले

UP Coronavirus Update: प्रदेश में नए एक्टिव केस की संख्या 44 हजार से ज्यादा

0

UP Coronavirus Update: देश में जिस तरह से हर दिन कोरोना वायरस के नए केस सामने आ रहे हैं, उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। जहां दिल्ली और मुंबई के हालाक बेकाबू होते दिख रहे हैं, तो वहीं दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। यहां नए एक्टिव केस की संख्या 44 हजार से ज्यादा पहुंच गई है। आज मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश के कोरोना आंकड़ों की बात करें तो आज यहां 11 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले सामने आए हैं, वहीं 5 लोगों की मौत भी हुई है।

UP Coronavirus Update: बीते 24 घंटों में नए मरीजों की संख्या 11,089

ये भी पढ़ें- BSP Announcement UP Election: बीएसपी अध्यक्ष मायावती नहीं लड़ेंगी चुनाव

UP Coronavirus Update
UP Coronavirus Update

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि यूपी में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के नए मरीजों की संख्या 11,089 रही है। वहीं 24 घंटे के अंदर ही 543 लोग स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। साथ ही बीते 24 घंटे में कोरोना से मरने वालों की संथ्या 5 रही। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना को लेकर ये भी कहा कि अब तक 9 करोड़ 50 लाख 58 हजार 609 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। बीते सोमवार को ही 2,05, 309 लोगों की कोरोना जांच हुई है।

UP Coronavirus Update: कोरोना की 21 करोड़ 75 लाख 10 हजार 764 डोज लग चुकी है

ये भी पढ़ें- Corona Virus in Haridwar: हरिद्वार में बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, मकर संक्रांति के गंगा स्नान पर प्रतिबंध

UP Coronavirus Update
UP Coronavirus Update

देश में कोरोना से लड़ने के लिए कोरोना टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। सभी राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार तेज कर दी गई है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में जब चुनाव नजदीक है, और आए दिन जनसभा हो रहे हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और चुनाव आयोग का भी जोर टीकाकरण पर है। प्रदेश में पहले से ही कोरोना वायरस को मात देने के लिए कोरोना का टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। बता दें, यूपी में 21 करोड़ 75 लाख 10 हजार 764 खुराक दी जा चुकी है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.