Today PM Modi In Prayagraj: संगम नगरी प्रयागराज के दौरे पर पीएम मोदी

Today PM Modi In Prayagraj: पीएम मोदी ने 202 टेक होम राशन प्लांट की रखी आधारशिला

0

Today PM Modi In Prayagraj: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तौयारियां जोरो पर है। सपा, कांग्रेस, बीजेपी समेत अन्य सभी पार्टियों ने कमर कस लिया है। बता दें, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगम नगरी प्रयागराज के दौरे पर हैं। जहां पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में 16 लाख महिलाओं को 1000 करोड़ रुपये की राशि बैंक खाते में ट्रांसफर किया। साथ ही मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की 1 लाख से ज्यादा लाभार्थियों के खाते में भी धनराशी ट्रांसफर किया। इसके अलवा पीएम मोदी ने 202 टेक होम राशन प्लांट की आधारशिला रखी।

Today PM Modi In Prayagraj: 16 लाख महिलाओं को 1000 करोड़ रुपये की राशि बैंक खाते में किया ट्रांसफर

ये भी पढ़ें- Kolkata Municipality Election: निकाय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत पक्की

Today PM Modi In Prayagraj
Today PM Modi In Prayagraj

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज तीर्थ नगरी प्रयागराज नारी-शक्ति के इतने अद्भुत संगम की भी साक्षी बन रहा है। साथ ही ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए जो काम हुआ है वो पूरा देश देख रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि प्रदेश की महिलाओं ने अब ठान लिया है कि वो यूपी में पहले वाली सरकार का दौर नहीं आने देंगी। उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने महिलाओं को और सुरक्षा प्रदान की है।

पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि इस अभियान के शुरू होने से बेटिया जन्म ले रही हैं। उनकी शिक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है। इस अभियान के बाद से देश के कई राज्यों में बेटियों की जनसंख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। साथ ही उज्जवला योजना की भी चर्चा की, और कहा कि अब गरीब बहनों को भी गैस के कनेक्शन लाभ मिल रहा है। जिससे उनका जीवन स्तर सुधर गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.