Republic Day Parade Guidelines: गणतंत्र दिवस परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की गाइडलाइन

Republic Day Parade Guidelines: 15 साल से कम उम्र के बच्चों नहीं होंगे परेड में शामिल

0

Republic Day Parade Guidelines: देश में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर का असर दिखना शुरू हो गया है। देशभर में एक दिन में करीब 3 लाख मामलों की पुष्टी हो रही है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां भी जोरों पर है, जिसे लेकर कर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है। दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से जो गाइड लाइन जारी की गई है उसके मुताबिक परेड में शामिल होने वाले लोगों का कोविड-19 के वैक्सीन की दोनो डोज होना अनिवार्य है, साथ ही परेड में 15 साल से कम उम्र के बच्चे परेड में शामिल नहीं होंगे।

Republic Day Parade Guidelines: कोविड नियमों का पालन अनिवार्य

ये भी पढ़ें- Coronavirus In Parliament: संसद के 271 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

Republic Day Parade Guidelines
Republic Day Parade Guidelines

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है उसके मुताबिक परेड में शामिल होने वालों को कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। जिसमे मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना शामिल है। परेश में शामिल होने वाले दर्शक समेत परेड करने वालों की कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज लगी हो। साथ ही परेड में शामिल होने से पहले कोवि-19 वैक्सीन के दोनो डोज का प्रमाणपत्र दिखाना होगा।

Republic Day Parade Guidelines: परेड में 15 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं होंगे शामिल

ये भी पढ़ें- North India Weather Update: उत्तर भारत में बारिश ने बढ़ाई ठंड, लोग हलकान

Republic Day Parade Guidelines
Republic Day Parade Guidelines

साथ ही दर्शकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था की गई है। साथ ही 15 साल से कम उम्र के बच्चों को परेड में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली में पुलिस ने ये भी कहा है कि कार पार्किंग की व्यस्था कम है इसलिए कार पूल या फिर टैक्सी से ही परेड देखने आएं।

Republic Day Parade Guidelines: सुरक्षा में दिल्ली में 27,000 से अधिक कर्मियों की तैनाती

ये भी पढ़ें- Hologram Statue Of Subhash Candra Bose: आज है नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती

 

Republic Day Parade Guidelines
Republic Day Parade Guidelines

इसके अलावा राजपथ पर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड में किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक गणतंत्र दिवस को देखते हुए पूरी दिल्ली में 27,000 से अधिक कर्मियों को तैनात किया गया है। जिसमे 71 डिएसपी औऱ 213 एसीपी शामिल हैं। साथ ही सशस्त्र बटालियन अधिकारी और जवान के अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 65 कंपनियाें के साथ साथ दिल्ली पुलिस कमांडो भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.