North India Weather Update: उत्तर भारत में बारिश ने बढ़ाई ठंड, लोग हलकान

North India Weather Update: जनवरी में नहीं मिलेगी ठंड से राहत- मौसम विभाग

0

North India Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बीते दो दिनों से हो रही बारिश ने गलन और ठिठुरन बढ़ा दी है। पहड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में शतलहर से लोग हलकान हो रहे हैं। राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के इलकों में बीते कुछ दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि अभी उत्तर भारत में अगले हफ्ते तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी, जिससे पूरे उत्तर भारत में ठंडी और बढ़ सकती है। वहीं शीतलहर से भी लोगों को फिलहाल अभी कुछ और दिनों तक राहत नहीं मिलेगी।

North India Weather Update: टूटा 122 साल का रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें- Hologram Statue Of Subhash Candra Bose: आज है नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती

North India Weather Update
North India Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार पूरी जनवरी तक उत्तर भारत में कोहरे और शीतरहर का प्रकोप बरकरार रहेगा। मौसम विभाग ने ये जानकारी भी दी कि साल 2022 में जनवरी के महीने में जितनी बारिश हो रही है, उसने पिछले 122 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग ने साफ कहा है कि दिल्ली से सटे हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब, राजस्थान के साथ साथ अन्य कई राज्यों में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 और 25 जनवरी को दिल्ली और इसके आस-पास के राज्यों में ठंड के साथ-साथ घना कोहरा छाया रहेगा। साथ ही 26 जनवरी को मौसम विभाग ने शीतलहर का अलर्ट जारी किया है।

North India Weather Update: 2022 जनवरी में अब तक 88 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है

North India Weather Update
North India Weather Update

ये भी पढ़ें- Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में घटा कोरोना संक्रमण दर, कोरोना से मौत के आंकड़े बढ़े

आपको बता दें, मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक साल 2022 से पहले जनवरी के महीने में इतनी अधिक बारिश साल 1995 में हुई थी। आपको बता दें, इस साल जनवरी में अब तक 88 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जो बीते 1995 के बाद से सबसे अधिक है।बता दें, साल 1995 में जनवरी के महीने में जहां 69 मिलीमीटर बारिश हुई थी। तो वहीं साल 1989 में जनवरी के महीने में कुल 79 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.