Hologram Statue Of Subhash Candra Bose: आज है नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती

Hologram Statue Of Subhash Candra Bose: आज इंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की प्रतिमा

0

Hologram Statue Of Subhash Candra Bose: आज यानी 23 जनवरी को नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती है। आज इस खास मौके पर नेता जी की प्रतिमा इंडिया गेट पर लगाई जाएगी। बता दें, सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उनकी होलोग्राम प्रतिमा का इंडिया गेट पर अनावरण करेंगे। नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा उस छतरी में लगेगी जहां पहले जॉर्ज पंचम की मूर्ति लगी थी। बता दें, जार्ज पंचम की प्रतिमा को सन1968 में ही इंडिया गेट से हटा दिया गया था, और तभी से वह स्थान खाली पड़ा था, जहां आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करने वाले हैं।

Hologram Statue Of Subhash Candra Bose: बंधन पुरस्कार से संबंधित संस्थाओं को किया जाएगा सम्मानित

ये भी पढ़ें-  Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में घटा कोरोना संक्रमण दर, कोरोना से मौत के आंकड़े बढ़े

Hologram Statue Of Subhash Candra Bose
Hologram Statue Of Subhash Candra Bose

आपको बता दें, आज इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपदा प्रबंधन में दिए गए योगदान के सम्मान में ऐसे संस्थानों और व्यक्तियों को नेताजी सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार से सम्मानित भी करेंगे जिन्होंने आपदा के समय अपना योगदान दिया हो।

Hologram Statue Of Subhash Candra Bose: 25 फुट की ग्रेनेट की लगेगी नेता जी की प्रतिमा

ये भी पढ़ें-  Amit Shah Kairana Visit: अमित शाह का कैराना में डोर-टू-डोर कैंपेन

Hologram Statue Of Subhash Candra Bose
Hologram Statue Of Subhash Candra Bose

आपको बता दें, इस संबंध में बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि इंडियागेट पर फिलहाल नेता जी सुभाष चद्र बोस की प्रतिमा लगाई जाएगी। जब उनकी ग्रेनाइट की प्रतिमा बनकर तैयार हो जाएगी तो होलोग्राम प्रतिमा के स्थान पर नई ग्रेनाइट की प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा। आपको बता दें, इस संबंध में राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय के महानिदेशक अद्वैत गडनायक ने जानकारी दी है कि दिल्ली के इंडिया गेट पर लगाये जाने वाली नेताजी सुभाष चंद्र बोस की ग्रेनेट की प्रतिमा की लंबाई 25 फुट होगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.