प्रतापगढ़: 30 सितंबर तक सभी धार्मिक आयोजनों पर पाबंदी

जिला सूचना कार्यालय ने जारी किए दिशा निर्देश

0
प्रतापगढ़ (Pratapgarh)। जिला सूचना कार्यालय ने कोरोना संबंधी सतर्कताओं को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं। बुधवार की दोपहर जिलाधिकारी (DM) की अध्यक्षता में हुई पीस कमेटी की बैठक में यह तय हुआ कि 30 सितंबर तक सभी धार्मिक आयोजनों पर पाबंदी रहेगी। इस दौरान किसी भी तरह के जुलूस और झांकियों पर पूर्णता रोक रहेगा।

आपको बता दें कि इस बैठक में जिले में आगामी त्योहारों को लेकर प्रशासन की तैयारियों पर चर्चा हुई। पुलिस अधीक्षक (SP) अनुराग आर्य ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि त्योहारों के अवसर पर माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से भी आपत्तिजनक टिप्पणी या माहौल को खराब करने की कोई भी कोशिश हुई तो ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।सार्वजनिक स्थल पर भीड़ बढ़ाने पर धारा 144 के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

पीस कमेटी की इस बैठक की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी डॉक्टर रूपेश कुमार ने लोगों से मोहर्रम और आगामी त्योहारों पर शांति बनाए रखने का अनुरोध किया। उन्होंने जिले के लोगों से कोविड-19 को देखते हुए सभी त्योहार सादगी से घर पर रहकर मनाने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने बैठक में मौजूद रहे लोगों से उनकी परेशानियों का भी जायजा लिया।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि सामाजिक समरसता को बिगाड़ने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि आगामी 30 सितंबर तक किसी भी प्रकार के धार्मिक जुलूस झांकियों और आयोजनों पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। जिले के सभी लोगों को शासन के आदेश का पालन करना अनिवार्य होगा।

इस बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी एवं पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी, उपजिलाधिकारी सदर मोहन लाल गुप्ता सहित पीस कमेटी के पदाधिकारी एवं अन्य सम्भ्रान्त लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: