Kashi Vishwanath Corridor inaugurated: काशी पहुंचकर प्रधानमंत्री ने लगाई गंगा में डुबकी, जल लेकर पहुंचे बाबा के धाम

0

Kashi Vishwanath Corridor inaugurated: काशी कॉरिडोर के लोकार्पण के लिए अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लिए। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने वहां पूजा-अर्चना की। काल भैरव मंदिर से मोदी गंगा मार्ग से होते हुए क्रूज से ललिताघाट पहुंचे। वहां गेरुआ वस्त्र में उन्होंने गंगा में डुबकी लगाई।

Kashi Vishwanath Corridor inaugurated: काशी विश्वनाथ का अभिषेक करने के लिए पीएम खुद गए गंगा जल लेने

Kashi Vishwanath Corridor inaugurated

गंगा नदी में स्नान के बाद वहां से जल लेकर नव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक करने के लिए खुद प्रधानमंत्री गंगा से जल लेने गए। इस दौरान उन्होंने गंगा स्नान किया और सूर्य को जल भी अर्पित किया। मोदी ने गंगा में डुबकी लगाकर, सूर्य को अर्ध्य दिया। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद राजघाट पहुंचे।

ये भी पढ़ें- PM Modi Twitter Account Hack: पीएम मोदी का अकाउंट हुआ हैक, PMO ने की पुष्टी

काल भैरव मंदिर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दर्शन-पूजन के साथ आरती करके देश के लिए मंगलकामना की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के प्रवास पर बाबा भोले की नगरी को कई उपहार देंगे। प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचे।

Kashi Vishwanath Corridor inaugurated: मोदी के काल भैरव पहुंचते ही लगे हर हर महादेव के नारे

मोदी सबसे पहले काल भैरव मंदिर के दरबार में पहुंचे, जहां पीएम मोदी की नजर उतारी गई। पीएम मोदी ने विधि-विधान से महादेव का पूजन किया। काल भैरव के दरबार में पीएम मोदी की हाजिरी, महादेव से काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की अनुमति मांगी। काल भैरव मंदिर के बाहर प्रधानमंत्री को लोगों ने पगड़ी भेंट की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी की झलक पाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। प्रधानमंत्री मोदी के काल भैरव मंदिर पहुंचने के साथ ही लोगों ने हर-हर महादेव से उनका स्वागत किया।

वाराणसी आगमन पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि काशी पहुंचकर अभिभूत हूं। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इससे पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।

Kashi Vishwanath Corridor inaugurated: मोदी की आगवानी के लिए सीएम योगी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद

एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह , आशुतोष टंडन, मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री अनिल राजभर, सांसद बीपी सरोज, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, सहित अन्य भाजपा नेताओं और कार्यकतार्ओं ने उनकी अगवानी की। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इसके साथ ही भगवा अंगवस्त्र भी दिया। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री मोदी का काफिला काल भैरव मंदिर के लिए रवाना हो गया।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.