आगे बढ़ सकती है JEE MAIN EXAM की तारीख

6 सितंबर तय की गई थी परीक्षा की तिथि

0
NEW DELHI: JEE MAIN EXAM की तारीख एक बार फिर आगे बढ़ाई जा सकती है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Union Ministry of Human Resource Development) ने इन परीक्षाओं को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) से हस्तक्षेप करने को कहा है।
जेईई मेन की परीक्षा के लिए 6 सितंबर की तारीख तय की गई है, लेकिन अब जल्द ही इसमें बदलाव कर परीक्षा की नई तिथि घोषित की जा सकती है। दरअसल जेईई मेन की परीक्षाएं पहले भी स्थगित की जा चुकी है। स्थगन के बाद की नई तारीख 6 सितंबर तय हुई थी।

इसी दिन यानी 6 सितंबर को ही NDA की भी राष्ट्रव्यापी परीक्षाएं होनी हैं। ऐसी स्थिति में हजारों छात्र ऐसे हैं जिन्होंने दोनों ही परीक्षाओं का फॉर्म भरा है। अब दोनों ही परीक्षाओं एक ही दिन होने से छात्रों के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा, “नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेशक से कहा गया है कि दोनों परीक्षाओं में शामिल हो रहे छात्रों के लिए यह सुनिश्चित किया जाए कि इन परीक्षाओं की तारीखों का आपस में टकराव ना हो।”

JEE MAIN और NDA की परीक्षाएं एक ही दिन न करवाने के विषय पर छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री के समक्ष अपील की है। निशंक ने कहा, “छात्रों की ओर से की गई अपील मुझे प्राप्त हुई है जिसमें JEE MAIN और NDA की परीक्षाओं का विषय उठाया गया है। इस विषय की जांच की गई है। छात्रों को इस विषय में चिंता करने की आवश्यकता नहीं।”

इससे पहले JEE MAIN EXAM 18 से 23 जुलाई को होने वाली थी, लेकिन जुलाई में परीक्षाएं रद्द कर दी गई। छात्रों एवं अभिभावकों की अपील और परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच तय की गई थी। हालांकि अब नया विवाद उत्पन्न होने के बाद एक बार फिर जल्द ही परीक्षा की इन तिथियों में बदलाव किया जा सकता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: