लखनऊ: 24 घंटों में 1 हजार से ज्यादा नए केस की पुष्टी

प्रदेशभर में आंकड़ा 2.25 लाख के पार, 3,356 की मौत

0

लखनऊ: देशभर में जिस तेजी के साथ अनलॉक-4 (Unlock-4) की तैयारियां चल रही हैं, उसी तेजी के साथ सभी राज्यों का कोरोना मीटर भी आगे बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। प्रदेशभर में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। हर दिन एक हजार नए मरीज केवल राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सामने आ रहे हैं। बीते रविवार (Sunday) के आंकड़ो के मुताबिक लखनऊ में सबसे ज्यादा 999 नए मामले देखने को मिले, और 8 की मौत हुई, तो वही प्रदेशभर में केवल 24 घंटों में ही 6 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीजों की पुष्टी हुई। इसके साथ ही राज्य में 2.25 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज (Patient) सामने आ चुके हैं।

आंकड़ों की माने तो पहले के मुकाबले अब कोरोना से होने वाली मौत में भी इज़ाफा हुआ है। उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 3,400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं प्रदेशभर में अभी भी 54 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। राहत की बात ये है कि प्रदेशभर में 1.67 लाख से ज्यादा लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं, और स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है।

आपको बता दें अबतक भारत में 35.4 लाख के पार लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसके साथ ही 27.1 लाख लोग पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुकें हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 7 लाख 43 हजार के करीब है। कोरोना से मरने वालों के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। अबतक 63,498 लोगों की जान जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: