गाज़ीपुर: छात्र चला रहे जागरूकता अभियान

जनता में बांट रहे हैं 'हैंड मेड मास्क'

0
गाजीपुर Ghazipur: देश में Unlock-4 के दौरान Covid-19 pandemic से बचाव के लिए सक्रिय छात्र जन जागरूकता अभियान चला रहे और हैंडमेड मास्क बांट रहे हैं। इसके तहत सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता और नगर के पीजी कॉलेज के पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय और उनका परिवार महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

सक्रिय छात्र के परिवार के सदस्यों द्वारा कई दिनों की कड़ी मेहनत के उपरांत घर पर ही बनाये गए हैंड मेड मास्क  छात्रों को बांटा जा रहा है।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पीजी कॉलेज के अंतिम वर्ष के छात्रों के वार्षिक परीक्षा में छात्रों को निशुल्क मास्क वितरण किया गया।

इस दौरान छात्र नेता दीपक उपाध्याय का कहना है कि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष के छात्रों की अबतक की हुई वार्षिक परीक्षाओं में छात्रों को 200 से अधिक फेसमास्क वितरित किया गया है। इसके पहले भी छात्र नेता द्वारा 2000 से अधिक लोगों में नि:शुल्क handmade mask बांटा जा चुका है।

इसके साथ ही लोगों को सामाजिक दूरी और कोरोना महामारी से बचाव के उपायों को लेकर जागरूक भी किया जाता है। जागरूकता अभियान की इस वितरित टीम में छात्र नेता अभिषेक पाण्डेय,प्रवीण पाण्डेय, अजीत यादव, संतोष कुमार इत्यादि शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: