सीबीआई पहुंची हाथरस, परिवार कल होगा लखनऊ के लिए रवाना

सीबीआई ने जांच की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया, सुरक्षा के मद्देनजर परिवार को लखनऊ भेजा गया।

0
Hathras Gangrape, हाथरस गैंगरेप:  बीते 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना ने सबको दहला दिया है। इस मामले को लेकर देश में राजनीति उफान पर है। जिसको देखते हुए प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। जिसको पहले 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट भेजनी थी। इसके बाद इस समय को बढ़ाकर 10 दिन कर दिया गया। इससे पहले यह पूरा मामला सीबीआई को सौंपा गया।

आपको बता दें कि शनिवार को सीबीआई (CBI) ने मामले की जांच अपने हाथ में ले ली। जिसके बाद रविवार की शाम सीबीआई हाथरस पहुंच चुकी है। कल सोमवार से सीबीआई मामले की जांच शुरू करेगी। उम्मीद है कि जल्द ही यह मामला निष्कर्ष तक पहुंचेगा।

सीबीआई को जांच शुरू करने से पहले परिवार की ओर से सुरक्षा के लिए गुहार लगाए जा रहे थे। साथ ही जांच अधिकारियों को मामले में कुछ काला नजर आ रहा है। जिसको लेकर परिवार को गांव से दूर हटाया जा रहा है। कल सुबह करीब 5:00 बजे पीड़िता के परिवार को लखनऊ रवाना किया जाएगा। जहां उनके सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

पीड़ित परिवार को लखनऊ ले जाने के दौरान उनके साथ मजिस्ट्रेट और सीईओ मौजूद रहेंगे। साथ ही भारी मात्रा में पुलिस बल की भी तैनाती रहेगी। पीड़िता के परिवार को लखनऊ भेजने मैं कई सारे कारण सामने आ रहे हैं। पहला यह कि परिवार की मौजूदगी में निष्पक्ष जांच करने में दिक्कतें आ रही थी।

इस मामले में यह दो तरफा कारण इसलिए है क्योंकि गांव की आधे से ज्यादा आबादी आरोपियों के पक्ष में बयान दे रही है। गांव वालों का कहना है कि पीड़िता और आरोपी के बीच संबंध पहले से थे। घटना के दौरान मौजूद लोगों का भी यही कहना है कि दुष्कर्म जैसी कोई घटना नहीं हुई है। इस गांव में केवल पीड़िता का परिवार ही अपने पक्ष में बयान दे रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: