अभ्यर्थियों को मिली SSC से बड़ी सहूलियत, पढ़े पूरी खबर

आगामी 5 परीक्षाओं के लिये हुई नोटिस जारी, छात्रों ने माँगी थी परीक्षा केन्द्र मे बदलाव करने की सहूलियत

0

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी आगामी परीक्षाओं के सन्दर्भ मे अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। देश मे कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण SSC समेत अन्य सभी भर्ती निकायों ने पहले ही अपनी भर्ती परीक्षाओं पर रोक लगा दी थी। अब एक बार फिर से देश मे सभी प्रतियोगी और एकेडमिक परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं।

 

 

क्या है खबर

 

SSC ने कोविड-19 के इस दौर मे अभ्यर्थियों की समस्या को समझते हुए ऐसे सभी पुराने भरे गये फॉर्म, जिनकी अब परीक्षाएँ होने वाली हैं, मे संशोधन करने की सहूलियत दी है। यह संशोधन सहूलियत परीक्षा केन्द्र को लेकर है। SSC ने आज नोटिस जारी करते हुए बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी 18 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक यानी 3 दिन तक अपने आवेदन फॉर्म मे परीक्षा केंद्र मे संशोधन कर सकेंगे।

 

 

कौन सी परीक्षाएँ है शामिल

 

SSC अब जल्दी ही ऐसी सभी परीक्षाएँ पूरी कराने जा रहा है जिनकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और इनमे से कुछ कोरोना के चलते रोक दी गई थीं। अब इन्ही आगामी परीक्षाओं के लिये SSC ने परीक्षा केन्द्र बदलने की सुविधा दी है।

ये परीक्षाएं हैं —

 

CHSL टियर-1: 12, 16, 19, 21 और 26 अक्टूबर

CGL टियर-2: 2 से 5 नवंबर

JE पेपर-1: 27 और 30 अक्टूबर

स्टेनोग्राफर ग्रेड C व D: 16 से 18 नवंबर

सिलेक्शन पोस्ट फेज़-VIII, 2020: 6, 9 और 10 नवंबर

 

अभ्यर्थी SSC की ऑफिशिअल वेबसाइट ssc.org.in से अपनी ID और पासवर्ड के माध्यम से कल यानी 18 सितंबर से अपने केन्द्र बदल सकते हैं।

 

 

SSC ने सुनी अभ्यर्थियो की समस्या

 

आपको बता दें कि SSC की परीक्षाओं मे एग्ज़ाम सेंटर बदलने की मांग अभ्यर्थियो ने ही की थी। ऐसे मे कोरोना के मद्देनजर SSC ने उनकी माँग सुनकर उस पर अमल किया। इसके पहले SSC ने 21 जून को ही परीक्षाओं का रिवाइज़्द शेड्यूल जारी किया था, पहले ये सभी एग्ज़ाम मार्च, मई और जून मे आयोजित किये जाने थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: