बिहार: कॉलेज में दाखिला शुरू, आवागमन पर रोक

राज्य में लॉकडाउन के कारण इंटर एडमिशन प्रभावित

0
पटना।बिहार बोर्ड में इंटर एडमिशन प्रक्रिया राज्य में लॉकडॉउन के कारण प्रभावित है। रविवार के पूर्ण लॉकडाउन के दौरान कॉलेज तो खुले लेकिन ज्यादातर कॉलेजों में दाखिला लेने छात्र-छात्राएं नहीं पहुंच पा रहे हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना की ओर से इंटर एडमिशन के लिए कॉलेजों की सूची जारी कर दी गई है। बोर्ड की तरफ से 8 से 12 अगस्त तक एडमिशन की तारीख रखी गई है। आपको बता दें कि शनिवार को दाखिले के लिए प्रत्येक विद्यालयों में मुश्किल से एक दर्जन छात्र पहुंच सके। समिति के आदेशानुसार कॉलेज खुले लेकिन छात्र नहीं पहुंच सके।

बिहार में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की सूझबूझ में कमी का नुकसान छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। इंटर में एडमिशन के पहले दिन दाखिले के लिए घरों से निकले छात्रों को रास्ते से वापस लौटना पड़ा। क्योंकि शहर में न तो गाड़ियां चल रही थी और न छोटे वाहन। जिन छात्रों ने पैदल जाने का प्रयास किया उन्हें भी पुलिस ने वापस लौटा दिया।

बोर्ड की तरफ से दाखिले के लिए जारी अंतिम तिथि 12 अगस्त है। अब जाहिर है कि बच्चों को दाखिले के लिए 10, 11 और 12 अगस्त को ही जद्दोजहद करनी पड़ेगी। इसका दबाव स्कूलों पर भी पड़ेगा। एडमिशन के लिए सिर्फ 3 दिन हाथ में होने की वजह से सोमवार को विद्यालयों के खुलने पर छात्रों की भारी भीड़ होनी तय है।

इस भीड़ से कॉलेज प्रशासन और पुलिस को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में बड़ी चुनौती का सामना करना होगा। इस तरह के निर्णय लेने से पहले बिहार बोर्ड समिति को पहले ही सोच लेना चाहिए था।

कोरोना अपडेट

बीते दिन ही देश में 64000 से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह 11 दिन था जब लगातार 50 हज़ार से अधिक मामले सामने आए। इसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पास चली गई। वही 861 लोग इस की भेंट चढ़ गए। इसके अलावा 1480885 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इस प्रकार से देश में 628747 एक्टिव केस चल रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: