Kotak 811 account opening online apply zero balance

सपा में शामिल हुईं सुमैया राना, योगी सरकार के मंत्री ने उठाए सवाल

सुमैया राना के समाजवादी पार्टी में शामिल होने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने सवाल उठाए।

0
लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना (Munawar Rana) की बेटी सुमैया राना (Sumaiya Rana) के समाजवादी पार्टी (sp) में शामिल होने को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने सवाल उठाए।
मंत्री रजा ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राष्ट्र विरोधी शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना को अपनी पार्टी में ज्वाइन कराया है, जो चंद दिनों पहले प्रदेश में घूम-घूमकर देश के कानून के खिलाफ लोगों को भड़का रही थीं। सपा अध्यक्ष ने आज फिर से यह बात साबित कर दिया कि जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहेगा, वह समाजवादी पार्टी में आ सकता है।

उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते देश तोड़ने वाले और आतंकियों को महिमामंडित करने वाले राष्ट्रविरोधी लोगों को अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी में शामिल करते हैं और अपनी पार्टी का सदस्य बनाते हैं। मंत्री मोहसिन रजा ने कहा, “कुछ ही दिनों पहले शायर मुनव्वर ने कहा था कि यदि आतंकी कत्ल कर रहे हैं तो सही कर रहे हैं, उनका यह अधिकार है।

इससे साबित होता है कि जो आतंकियों को महिमामंडित करे, जो देश को तोड़ने की भाषा बोले, जो देश को तोड़ने जैसी गतिविधियों में शामिल रहे, वह समाजवादी पार्टी में आ सकता है। यह है तुष्टिकरण और निजी स्वार्थों की राजनीति, जिसे अखिलेश यादव ने आज अपने मंच से फिर साबित कर दिया, जिसे पूरे देश ने देखा।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन में मुख्य भूमिका में रहीं सुमैया राना राज्य की योगी सरकार के खिलाफ लगातार आवाज उठाती रही हैं। उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर चुकी है। इसी साल नवंबर में उन्हें घर में नजरबंद भी किया गया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को सुमैया को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: