बिहार: पंचायत में थूक चटवाए जाने से आहत युवक ने की खुदकुशी

बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग में हुए झगड़े को सुलझाने खातिर बुलाई गई पंचायत में कथित तौर पर थूक चाटने की सजा मिलने से आहत एक युवक ने आत्महत्या कर ली।

0

भभुआ: बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग में हुए झगड़े को सुलझाने खातिर बुलाई गई पंचायत में कथित तौर पर थूक चाटने की सजा मिलने से आहत एक युवक ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि हाटा गांव निवासी शिवशंकर गुप्ता (23) ने कथित तौर पर गांव में हुई पंचायत में मारपीट करने और थूक चाटने के लिए मजबूर करने के बाद अपने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने उसका शव उसके घर के कमरे से बरामद किया है।

मृतक के पिता के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक शिवशंकर का गांव की ही एक लड़की से प्रेम संबंध था। दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। प्रेमिका उसका मोबाइल लेकर अपने घर चली गई।

प्राथमिकी के मुताबिक, दो दिन पूर्व शिवशंकर अपना मोबाइल फोन लेने प्रेमिका के घर गया, तो प्रेमिका के परिजनों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद गांव में पंचायत बैठी। आरोप लगाया गया है कि पंचायत में शिवशंकर के साथ मारपीट की गई और उससे जबरन थूक चटवाया गया।

इसके बाद रविवार की रात शिवशंकर अपने घर आ गया और अपने कमरे में सोने चला गया। सोमवार की सुबह सीलिंग पंखे से लटकता उसका शव बरामद हुआ। प्राथमिकी में मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि सार्वजनिक रूप से अपमानित किए जाने के कारण शिवशंकर ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में लड़की और उसके माता-पिता सहित पंचायत में उपस्थित दो लोगों को आरोपी बनाया गया है।

चैनपुर के थाना प्रभारी उदयभानु सिंह ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: