राम मंदिर से जुड़े एक पुजारी को मिली धमकी

भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली

0

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त 5 अगस्त को निकल चुका है। इस खास पल को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी भी पूरी हो चुकी है, और इस आयोजन में शामिल होने वालों को निमंत्रण पत्र भी बांटे जा चुकें हैं, लेकिन भूमि पूजन से महज एक दिन पहले शुभ मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है।

मामले पर पुजारी विजयेंद्र ने कहा कि, ‘धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं?” इसके साथ ही पुजारी विजयेंद्र ने आगे कहा कि आयोजकों के आग्रह करने पर ही राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त निकाला  था। वहीं ये भी कहा कि उन्हें अन्य कई जगहों से भी धमकी भरे फोन आ रहे हैं।

इस बाबत बेलगावी पुलिस का कहना है कि 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है। इस सिलसिले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में धमकी देने वाले अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है। वहीं ऐहतियातन पुजारी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

आपको बता दें पुजारी विजयेंद्र बीते कई सालों से रामजन्म भूमि आंदोलन से जुड़े रहे हैं। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के लिए चार अन्य मुहूर्त निकाले थे, जिसमें 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त बताई थी।

बता दें भूमि पूजन के लिए अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें, बीते सोमवार से ही नुष्ठान भी शुरू हो चुके हैं। 5 अगस्त को इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। वहीं अयोध्या में श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई संत अयोध्या पहुंच चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: